scriptकेंद्र के मोटर व्हीकल एक्ट पर ममता का बड़ा बयान,कहा लागू नहीं होगा कानून | West Bengal CM denied to implement MV Act,2019 in Bengal | Patrika News
कोलकाता

केंद्र के मोटर व्हीकल एक्ट पर ममता का बड़ा बयान,कहा लागू नहीं होगा कानून

केंद्र का नया मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का यह कानून पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा।

कोलकाताSep 11, 2019 / 06:49 pm

Prabhat Kumar Gupta

केंद्र के मोटर व्हीकल एक्ट पर ममता का बड़ा बयान,कहा लागू नहीं होगा कानून

केंद्र के मोटर व्हीकल एक्ट पर ममता का बड़ा बयान,कहा लागू नहीं होगा कानून

कोलकाता.
केंद्र का नया मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का यह कानून पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी ने इसे आमलोगों पर बड़ा बोझ डालना बताया है। इसलिए हम इसे बंगाल में लागू नहीं होने देंगे। ममता ने एनवी एक्ट में नए संशोधनों पर तीव्र आपत्ति जताई है। उनके अनुसार मोटर व्हीकल कानून गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर बड़ा बोझ के समान है। ममता ने नए मोटर व्हीकल एक्ट का जिक्र करते हुए कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट को हम अभी लागू नहीं कर सकते।
जागरूकता फैला रही राज्य सरकारः

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ के तहत लोगों में जागरूकता फैला रही है। ताकि लोग सही तरीके से ड्राइव करें और अपनी जिंदगी बचाएं। ऐसा हर किसी को कह रहे हैं। फलस्वरूप राज्य में सडक़ दुर्घटनाएं कम हुई हैं। ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस उक्त कानून का संसद में में भी विरोध किया था। संशोधित एमवी एक्ट के तहत केंद्र राज्य के संघात्मक ढांचे में हस्तक्षेप तक रहा है।
जनता पर और अधिक बोझ बढ़ेगा:

ममता ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट में लिया गया निर्णय मानवाधिकारों देखते हुए लेना चाहिए। राज्य में गरीब लोग भी हैं। उनके पास भारी भरकम जुर्माना देने के लिए पैसे कहां से आएंगे। नए एक्ट पर ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने अपने अधिकारियों से इस विषय में बातचीत भी की। अधिकारियों ने कहा कि अगर हम इस एक्ट को लागू करते हैं तो जनता पर और अधिक बोझ बढ़ेगा। उल्लेखनीय है कि नए एक्ट में लोगों की जेब पर पड़ रहे भारी भरकम जुर्माने से लोग परेशान हैं। 1 सितंबर से लागू नए नियमों के चलते लोगों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर भारी भरकम चालान देना पड़ रहा है। कई राज्यों में लोग इस पर विरोध जता रहे हैं।

Home / Kolkata / केंद्र के मोटर व्हीकल एक्ट पर ममता का बड़ा बयान,कहा लागू नहीं होगा कानून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो