लोकसभा चुनावः बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का भाजपा पर बड़ा आरोप

लोकसभा चुनावः बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का भाजपा पर बड़ा आरोप

Prabhat Kumar Gupta | Publish: May, 17 2019 04:38:27 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है।


-कहा, हवाला के जरिए पार्टी लोगों में बांट रही पैसे
कोलकाता.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा बंगाल में वोट पाने के लिए मतदाताओं को लुभाने का भरसक प्रयास कर रही है। पार्टी नेतृत्व हवाला के जरिए लोगों में रुपये बांट रहा है। उन्होंने इस संदर्भ में निर्वाचन आयोग और चुनाव के दौरान अभियान चलाने वाली केंद्रीय एजेंसियां आयकर विभाग और सर्वेलेंस टीम की उदासीनता पर सवाल उठाया है। चुनावी सभा मंच से ममता ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मतदान होने वाले राज्य के विभिन्न हिस्सों में कड़ी सुरक्षा के तहत रुपये पहुंचाये जा रहे हैं। वोटरों को लुभाने के लिए भाजपा हवाला के जरिए लोगों के बीच पैसे बांट रही है। ममता ने कहा कि भाजपा रात के दौरान उस समय यह अभियान चला रही है जब प्रचार समाप्त हो जाता है। उन्होंने हैरत जताई कि चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान कानून व्यवस्था लागू करने वाली कोई भी एजेंसी कार्रवाई नहीं कर रही है। इस पर नजर रखने की सख्त जरूरत है। ममता ने किसी का नाम लिए बगैर दावा किया कि भाजपा के एक उम्मीदवार को रुपये ले जाते हुए पकड़ा गया है।

फिर मोदी पर साधा निशाना-

लोकसभा चुनाव में सातवें चरण के प्रचार अभियान के दौरान ममता ने एक बार फिर पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने चुनौती के स्वर में कहा कि 2014 में किए वादों को पूरा नहीं करने वाले पीएम को इस चुनाव में जनता की अदालत में जवाब देना ही पड़ेगा। विदेशों से कालेधन लाना और जनता के बैंक खातों में 15-15 लाख रुपए जमा करना तथा बेरोजगारी की बढ़ती संख्या पर पीएम की चुप्पी लोकतंत्र के हित में नहीं है। ममता ने सवाल उठाया कि जब पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से किसी भी स्थान पर उतरते हैं, तो किसी भी मीडियाकर्मी को इसके करीब जाने तक नहीं दिया जाता है। यह गंभीर चिंता का विषय है। मोदी पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि बंगाल में पीएम का ताबरतोड़ प्रचार अभियान इस बात का संकेत है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य की सभी 42 सीटें जीत रही है। इससे मोदी हताश हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned