scriptबंगाल की इस नेता ने आखिर किस बात पर मांगी पीएम मोदी से माफी, जानिए… | West Bengal: CM Mamata Banerjee apologise to PM Modi | Patrika News

बंगाल की इस नेता ने आखिर किस बात पर मांगी पीएम मोदी से माफी, जानिए…

locationकोलकाताPublished: May 29, 2019 08:38:30 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की सीएम ममता बनर्जी गुरुवार को पीएम पद पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने बुधवार को मोदी को पत्र लिखकर अपने फैसले की जानकारी दी।

kolkata west bengal

बंगाल की इस नेता ने आखिर किस बात पर मांगी पीएम मोदी से माफी, जानिए…

– सीएम ने मोदी को पत्र लिखकर अपने फैसले की दी जानकारी

कोलकाता.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की सीएम ममता बनर्जी गुरुवार को पीएम पद पर नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। उन्होंने बुधवार को मोदी को पत्र लिखकर अपने फैसले की जानकारी दी। ममता ने बंगाल में मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि राज्य में राजनीतिक हत्या की बात गलत है। ममता ने भाजपा पर शपथ ग्रहण समारोह में राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि अब वह इस कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बनेंगी। ममता ने बयान जारी कर कहा कि पीएम का शपथ ग्रहण समारोह लोकतंत्र की महत्वपूर्ण परम्परा है, लेकिन इसे राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। ममता ने पीएम मोदी को लिखे पत्र को सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर भी शेयर किया है। इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने की बात कही है। ममता ने ट्वीटर पर लिखा कि लोकतंत्र के उत्सव का जश्न मनाने के लिए शपथ ग्रहण एक पवित्र मौका होता है। यह ऐसा मौका नहीं है जिसमें किसी दूसरी पार्टी को महत्वहीन बनाने की कोशिश की जाए। पीएम मोदी को काफी तल्ख भाषा में लिखे पत्र में उन्होंने जीत की बधाई देते हुए शपथ ग्रहण में शामिल होने से इनकार कर दिया। 2014 में भी पीएम के शपथ ग्रहण में ममता शामिल नहीं हुई थीं, लेकिन वह राज्य के वित्त मंत्री डॉ. अमित मित्रा और मुकुल राय को उन्होंने प्रतिनिधि के तौर पर भेजा था। हालांकि, राय अब भाजपा में हैं, और एक दिन पहले ही राय के विधायक बेटे ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है।
राजनीतिक हत्या के आरोप झूठे-
ममता ने पत्र में लिखा कि नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी, आपको बधाई! संवैधानिक आमंत्रण पर मैंने शपथ ग्रहण में शामिल होने का फैसला किया था। पिछले कुछ घंटे में मीडिया रिपोर्ट में मैंने देखा कि भाजपा दावा कर रही है कि बंगाल में 54 राजनीतिक हत्याएं हुई हैं। यह पूरी तरह से झूठ है। बंगाल में कोई राजनीतिक हत्या नहीं हुई है। संभव है कि यह हत्या पुरानी रंजिश, पारिवारिक झगड़े या फिर किसी और रंजिश में हुई हो। इसमें राजनीति का कोई संबंध नहीं है और न ही हमारे रिकॉर्ड में ऐसा कुछ है। ममता ने आगे लिखा कि इसलिए, मैं क्षमा चाहती हूं नरेंद्र मोदी जी, इसने मुझे मजबूर कर दिया है कि मैं शपथ ग्रहण समारोह से दूर रहूं। शपथ ग्रहण समारोह को लोकतंत्र का पवित्र अवसर बताते हुए उन्होंने लिखा, शपथ ग्रहण समारोह लोकतंत्र के उत्सव का पवित्र मौका होता है। यह किसी दूसरी पार्टी के दर्जे को कम करने के लिए नहीं होता है और न ही किसी अन्य पार्टी के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध निकालने का मौका होता है। कृपया मुझे क्षमा करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो