बंगाल की सीएम ममता ने पीएम मोदी से मांगे 50 हजार करोड़

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार से बकाया 50,000 करोड़ रुपए का भुगतान शीघ्र कराने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है।

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्र सरकार से बकाया 50,000 करोड़ रुपए का भुगतान शीघ्र कराने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने राज्य के लिए केंद्रीय कोष में कटौती और इसे जारी करने में हो रही देरी पर चिंता जताई है। ममता ने अपने पत्र में कहा है कि वित्त वर्ष 2019-20 में राष्ट्रीय सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 5 फीसदी दर रहने की तुलना में राज्य की जीडीपी 10.4 फीसदी से आगे निकल चुकी है।

बनर्जी ने पत्र के माध्यम से पीएम मोदी को कहा कि केंद्र सरकार से राज्य के लिए केंद्रीय कोष में कटौती तथा राज्य को मिलने वाली धनराशि जारी होने में काफी देरी हो रही है। इससे राज्य को अपने कल्याणकारी योजनाओं पर काम करने में दिक्कतें आ रही हैं। इसे देखते हुए ही वह पत्र लिख रही हैं।

ममता ने कहा कि राज्य को जनवरी 2020 तक 50,000 करोड़ रुपए के कुल केंद्रीय कोष का अपना हिस्सा अभी तक नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली राशि का भुगतान नहीं होना राज्य के कल्याण की राह में बड़ी बाधक बन रही है।

PM Narendra Modi
Show More
Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned