scriptकोलकाता के रेड रोड पर ईद की नमाज में हाजिर हुईं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी | West Bengal CM Mamata Banerjee attended Eid Namaz at Red Road | Patrika News

कोलकाता के रेड रोड पर ईद की नमाज में हाजिर हुईं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

locationकोलकाताPublished: Jun 05, 2019 04:40:47 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पवित्र रमजान महीने के समापन पर होने वाले खुशियों का त्योहार ईद के अवसर पर कोलकाता सहित पूरे राज्य में उत्साह और उमंग का माहौल रहा।

kolkata west bengal

कोलकाता के रेड रोड पर ईद के नमाज में हाजिर हुईं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी


कोलकाता.
पवित्र रमजान महीने के समापन पर होने वाले खुशियों का त्योहार ईद के अवसर पर कोलकाता सहित पूरे राज्य में उत्साह और उमंग का माहौल रहा। कोलकाता की ऐतिहासिक रेड रोड (इंदिरा गांधी सरणी) में बुधवार सुबह हजारों की संख्या में ईस्लाम धर्मावलम्बी लोग ईद का नमाज अता करने पहुंचे। राज्य की सीएम ममता बनर्जी अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम, आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री जनाब जावेद अहमद खान सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ नमाज के मौके पर पहुंची। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को साम्प्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को कोलकाता सहित देश के दूसरे राज्यों में ईद का चांद देखा गया। महानगर के प्रसिद्ध नाखुदा मस्जिद के इमाम मौलाना शफीक कासमी ने ईद के चांद की दीदार होने की घोषणा की। इसके साथ ही कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न जिलों में खुशियां दौड़ पड़ी। एक तरफ जहां लोग खरीदारी में लगे रहे वहीं दूसरी ओर, लोग एक दूसरे को ईद पर मुबारकवाद देते नजर आए। रेड रोड पर नमाज में शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी ईद-उल- फितर के अवसर पर बुधवार को कोलकाता की ऐतिहासिक रेड रोड (इंदिरा गांधी सरणी) पर भव्य आयोजन किया जा रहा है। सुबह 9 बजे होने वाले नमाज के अवसर पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी सहित राज्य के अन्य मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। सुरक्षा के दृष्टिकोण से रेड रोड सहित नमाज अता करने वाले अन्य इलाकों में पुलिस का खास बंदोबस्त किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो