script

बर्बरता के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस तरह दिखाया तेवर

locationकोलकाताPublished: Dec 14, 2019 08:21:24 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के कई स्थानों पर हिंसा जारी रही।

बर्बरता के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस तरह दिखाया तेवर

बर्बरता के खिलाफ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस तरह दिखाया तेवर

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शनिवार को दूसरे दिन भी राज्य के कई स्थानों पर हिंसा जारी रही। इसे लेकर उन्होंने आंदोलन और बर्बरता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने लोगों से शांत रहने और लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने की अपील की। राज्य सचिवालय नवान्न में शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने लोगों से कानून को अपने हाथ में नहीं लेने तथा पथावरोध और रेल पटरियों पर जाम लगाने तथा सरकारी सम्पत्तियों में आग लगाने जैसे हरकतों से दूर रहने का आग्रह किया है।
उन्होंने स्पष्ट किया कि सरकार ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगी। पुलिस प्रशासन को दिए निर्देश में मुख्यमंत्री ने कहा कि पथावरोध कर आम लोगों के लिए परेशानी पैदा नहीं करने की हिदायत दी है। मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने तथा लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करने की अपील की।
उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई:
मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा कि सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने तथा गड़बड़ी पैदा करने वालों के खिलाफ सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने मुख्य सचिव, गृह सचिव तथा कोलकाता के पुलिस आयुक्त सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों की उपस्थिति में दोहराया कि संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित देश व्यापी एनआरसी राज्य में लागू नहीं होंगे।
उन्होंने लोगों से अफवाहों व साम्प्रदायिक भाषणों पर ध्यान नहीं देने तथा लोगों में भ्रम नहीं फैलाने का अनुरोध किया। उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून पर विरोध पश्चिम बंगाल के जिलों तक पहुंच गया है, जहां आंदोलनकारियों ने रेलवे स्टेशनों पर हिंसा और आगजनी के अलावा एनएच-३४ और दुर्गापुर एक्सप्रेस वे पर जगह-जगह ट्रकों के टायर जला कर विरोध कर रहे हैं।