बंगाल की सीएम ममता ने पीएम मोदी के नहले पर इस तरह मारा टेक्का

लॉकडाउन के दौरान गरीबों को मुफ्त राशन के मुद्दे पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नहले पर बड़ा दाव खेल दिया।

By: Prabhat Kumar Gupta

Published: 30 Jun 2020, 09:08 PM IST

कोलकाता.
लॉकडाउन के दौरान गरीबों को मुफ्त राशन के मुद्दे पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नहले पर बड़ा दाव खेल दिया। राशन को लेकर पीएम की घोषणाओं से एक कदम बढ़कर उन्होंने राज्य की समस्त गरीब जनता को अगले एक साल तक के लिए मुफ्त राशन देने की घोषणा कर चौंका दिया। ममता ने राज्य में गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों को राहत देने के लिए एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में गरीबों को मुफ्त राशन की योजना अगले साल जून तक जारी रहेगी।

ममता ने फ्री राशन देने की योजना को जून 2021 तक बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री बनर्जी ने भी मंगलवार को सचिवालय नवान्न में संवाददाता सम्मलेन में कहा कि 'मैं गरीबों को फ्री राशन देने वाली योजना को जून 2021 तक बढ़ा रही हूं।' उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि पूरी जनता को फ्री राशन देना चाहिए।

प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम सम्बोधन के कुछ ही समय बाद ममता ने यह घोषणा की कि बंगाल सरकार जून 2021 तक लोगों को मुफ्त राशन देगी। उन्होंने कहा कि राज्य के राशन की गुणवत्ता केंद्र की तुलना में अच्छी होती है और बंगाल में केवल 60 फीसदी लोगों तक ही केंद्र का राशन पहुंचता है। पीएम मोदी और बंगाल की सीएम ममता की घोषणा को राजनीति से जोड़ा जा रहा है। जहां पीएम मोदी की घोषणा को बिहार चुनाव से जोड़ा जा रहा है वहीं ममता के इस घोषणा को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को देखते हुए बड़ा दाव माना जा रहा है।

PM Narendra Modi
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned