बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से क्यों मिलने जा रही हैं सीएम ममता बनर्जी

राजभवन और राज्य प्रशासन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात करने वाली हैं।

कोलकाता.
राजभवन और राज्य प्रशासन के बीच चल रहे गतिरोध के बीच राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को राजभवन में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात करने वाली हैं। सीएम के एजेन्डे में राज्य के विकास के मद में केंद्रीय सहायता तथा शिक्षा व्यवस्था का मुद्दा शामिल है। ममता उक्त विषयों पर राज्यपाल के साथ विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगी। राज्य की कानून व्यवस्था से लेकर शिक्षा संस्थानों के मौजूदा हालात पर नाराजगी जताने वाले राज्यपाल के साथ सीएम की प्रस्तावित बैठक को अत्यंत महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के अपरान्ह करीब ३ बजे राजभवन जाने का कार्यक्रम है। राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री की बैठक को प्रशासनिक औपचारिकता बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल धनखड़ गत वर्ष रेड रोड पर आयोजित पूजा कार्निवल से लेकर मुर्शिदाबाद जिले की यात्रा के लिए राज्य प्रशासन की ओर से हेलीकॉप्टर की मांग खारिज किए जाने तथा जादवपुर और कलकत्ता विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह से राज्यपाल को बतौर चांसलर वंचित किए जाने की घटना के बाद से धनखड़ सीएम ममता बनर्जी के साथ चाय पर चर्चा का प्रस्ताव भी दे चुके हैं। तब सीएम ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थीं। यहां तक कि सीएम ने राज्यपाल को भाजपा का ‘आदमी’ कह टिप्पणी से मना कर दिया था। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री की राज्यपाल से मुलाकात के कार्यक्रम पर राजनीतिक दलों की नजर टिकी हुई है।

Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned