scriptFreight Corridor: सीएम ममता का रेल मंत्री गोयल को पत्र | West Bengal CM Mamata Banerjee wrote to Railway Minister Goel | Patrika News

Freight Corridor: सीएम ममता का रेल मंत्री गोयल को पत्र

locationकोलकाताPublished: Aug 09, 2019 10:32:13 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

TMC Supremo तथा West Bengal CM ममता बनर्जी ने शुक्रवार को डानकुनी Freight Corridor में हो रहे विलम्ब पर सवाल उठाते हुए Railway Minister Piyush Goel को पत्र लिखा है।

kolkata west bengal

Freight Corridor: सीएम ममता का रेल मंत्री गोयल को पत्र

-कहा, डानकुनी फ्रेट कॉरिडोर में विलम्ब क्यों
कोलकाता.

TMC Supremo तथा West Bengal CM ममता बनर्जी ने शुक्रवार को डानकुनी Freight Corridor में हो रहे विलम्ब पर सवाल उठाते हुए Railway Minister piyush goel को पत्र लिखा है। ममता ने अपने पत्र में लिखा कि उक्त योजना के लिए अधिग्रहित ७० फीसदी जमीन में से 60 फीसदी जमीन रेलवे को हस्तांतरण किया जा चुका है। बावजूद इसके रेल मंत्रालय इसे लेकर उदासीन है। ममता का यह पत्र रेल मंत्री गोयल के ट्वीट करने के 24 घंटे के भीतर सामने आया जिसमें गोयल ने गुरुवार को East-West Metro सेवा के शीघ्र चालू होने की बात कही है।
State Secretariat नवान्न में ममता ने संवाददाताओं को रेल मंत्री को लिखे पत्र के बारे में कहा कि पूर्वांचल में मालवाही रेल कॉरिडोर (फ्रेट कॉरिडोर) को डानकुनी तक विस्तार करने की योजना थी। इसके लिए राज्य सरकार लागत जमीन का 70 फीसदी हिस्से का अधिग्रहण कर चुकी है। उक्त जमीन का 60 फीसदी हिस्सा रेलवे को सौंप भी दिया गया है। फिर भी इस दिशा में रेल मंत्रालय उदासीन है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उक्त कॉरिडोर का पहला चरण पंजाब के लुधियाना से मुगलसराय (दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन) तक करीब 1192 किमी. तक प्रस्तावित था। दूसरे चरण में इसे और 126 किमी. का विस्तार कर बिहार के सोननगर तक करने का प्रस्ताव है। रेल मंत्रालय की योजना इस कॉरिडोर को तीसरे चरण में 538 किमी. विस्तार कर डानकुनी तक ले जाने की है। जिसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार रेलवे को जमीन उपलब्ध कराई है। ममता ने कहा कि फ्रेट कॉरिडोर का तीसरे चरण का काम प्राय: अनिश्चित लग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो