scriptबंगाल की सीएम ममता ने किस बात पर पीएम मोदी को पाकिस्तान का ब्रांड एम्बासडर कहा | West Bengal CM Mamata said PM Modi as Pakistan Ambassador | Patrika News

बंगाल की सीएम ममता ने किस बात पर पीएम मोदी को पाकिस्तान का ब्रांड एम्बासडर कहा

locationकोलकाताPublished: Jan 27, 2020 09:00:19 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सोमवार को नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) विरोधी प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

बंगाल की सीएम ममता ने किस बात पर पीएम मोदी को पाकिस्तान का ब्रांड एम्बासडर कहा

बंगाल की सीएम ममता ने किस बात पर पीएम मोदी को पाकिस्तान का ब्रांड एम्बासडर कहा

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल विधानसभा ने सोमवार को नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) विरोधी प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित कर दिया। राज्य के संसदीय कार्य तथा शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी ने रूल 169 के तहत इसे सदन के पटल पर रखा। करीब ढाई घंटे की चर्चा में हिस्सा लेते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर बरसीं। उन्होंने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान की बात हम क्यों कहेंगे, पाकिस्तान हमारा देश नहीं है। भाजपा के नेता तथा पीएम मोदी बात-बात में पाक की बात कर रहे हैं। इससे लगता है कि वे पाक का ब्रांड एम्बासडर बन गए हैं। ममता ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वो अपने देश के लोगों की कम और पाकिस्तान की ज्यादा बातें करते हैं। कश्मीर की हालात पर ममता ने कहा कि उमर अब्दुल्ला की तस्वीर देख वह दंग रह गईं। सोशल मीडिया पर आई अब्दुल्ला की तस्वीर देख वह पहचान नहीं सकी। ममता ने सवाल किया कि अब्दुल्ला ने चोरी की है या डकैती की है?
विधानसभा में चर्चा के दौरान ममता ने स्पष्ट कहा कि वह किसी भी हालत में सीएए, एनआरसी और एनपीआर को नहीं मानेंगी। सीएए पर ममता ने कहा कि यह सिर्फ एक कानून नहीं, बल्कि मानवता और भारत के लिए शर्मनाक है। इसे लेकर पूरे देश में रोष है। संविधान बदलना संभव नहीं है और यह हमारे देश के लिए है। उन्होंने कहा कि हम भारत के लोग हैं तो यह धर्म पर आधारित कैसे हो सकता है? ममता के अनुसार भाजपा बड़ी सावधानी के साथ प्रयोग (एक्सपेरिमेन्ट) करने में लगी हुई है। यह आरएसएस का राजनीतिक एजेंडा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो