scriptसंघ पर सीएम ममता बनर्जी का बड़ा हमला – कहा, भारतीय संस्कृति को छोड़ दिए हैं आरएसएस के लोग…. | West Bengal CM slams RSS on Western Culture | Patrika News

संघ पर सीएम ममता बनर्जी का बड़ा हमला – कहा, भारतीय संस्कृति को छोड़ दिए हैं आरएसएस के लोग….

locationकोलकाताPublished: Apr 16, 2019 09:55:24 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन धुआंधार प्रचार करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर बड़ा हमला बोला और दावा किया कि संघ ने ‘शॉपिंग मॉल संस्कृति’ अपना ली है।

kolkata west bengal

संघ के खिलाफ ममता बनर्जी का बड़ा बयान- कहा, भारतीय संस्कृति को छोड़ दिए हैं आरएसएस के लोग….

– मुख्यमंत्री की लोगों से रंगीन बक्सों पर नजर रखने की अपील

– प्रचार के अंतिम दिन रायगंज और बालूरघाट में किया धुआंधार प्रचार
कोलकाता.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन धुआंधार प्रचार किया। उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर जिले के रायगंज और ईटाहार में चुनावी जनसभाओं में ममता ने लोगों से विभिन्न रंगों के बक्सों को लाए जाने पर कड़ी नजर रखने की अपील की। उनका इशारा कर्नाटक में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से काले बक्से के उतारे जाने के आरोपों की ओर था। उन्होंने बालूरघाट संसदीय क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार अर्पिता घोष के समर्थन में दो अलग-अलग सभाओं में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर बड़ा हमला बोला और दावा किया कि संघ ने ‘शॉपिंग मॉल संस्कृति’ अपना ली है। किसी का नाम लिए बिना ममता ने लोगों से अपनी आंखें एवं कान खुला रखने की अपील करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान विभिन्न रंगों- लाल, नीले और अन्य रंगों के चुनावी बक्से आ रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के सिलसिले में चित्रदुर्ग की यात्रा के दौरान पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से ‘एक संदिग्ध काला बक्सा’ कथित रूप से उतारे जाने की जांच की मांग की थी। मोदी ने नौ अप्रेल को चित्रदुर्ग में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया था।
सभा में वीडियो क्लिप को दिखाया-
तृणमूल नेता ने अपनी चुनावी सभाओं में एक वीडियो क्लिप को भी दिखाया जिसमें कथित रूप से नजर आ रहा है कि पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से एक काले रंग का बक्सा उतार कार की ओर ले जाया जा रहा है। पार्टी का आरोप है कि यह एसपीजी काफिले का हिस्सा नहीं था और उसे ले जाया गया। संघ पर निशाना साधते हुए ममता ने कहा कि उसने अपने स्वयंसेवकों के लिए 90 साल पुराना अपना गणवेष बदल दिया है। ममता ने मंगलवार को एक बार फिर दोहराया कि कांग्रेस जंगीपुर और बहरमपुर संसदीय क्षेत्रों में अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए आरएसएस की सहायता ले रही है। मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी और बहरमपुर से पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।
भाजपा पर धर्म के आधार पर बंटवारे का आरोप-
भाजपा पर धर्म के आधार पर लोगों को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि वह अपनी जान दांव पर लगा देंगी, लेकिन धर्म के आधार पर विभाजन की राजनीति नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा हिन्दू धर्म का चैम्पियन होने का दावा करती है। ममता ने सवाल किया कि क्या हम हिन्दू नहीं हैं? उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें सभी धर्मों का सम्मान करने और सभी के साथ समान बर्ताव करने की सीख दी है। ममता ने कहा कि वह खुद ब्राह्मण कुल की संतान हैं और हर रोज सुबह चंडीपाठ करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो