West Bengal Election:वामदलों के साथ सीट समझौता करेगी कांग्रेस

  • पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में कांग्रेस वामदलों के साथ सीट समझौता करेगी। चुनावी गठबंधन नहीं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने...

कोलकाता

पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में कांग्रेस वामदलों के साथ सीट समझौता करेगी। चुनावी गठबंधन नहीं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी वामदलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी, लेकिन चुनावी गंठबंधन नहीं करेगी। कांग्रेस और वाममोर्चा के घटक अपने गढ़ से अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे।

उन्होंने कहा कि सबसे जरूरी यह है कि राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) यह सुनिश्चित करे कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से होगा। मित्रा ने कहा कि कांग्रेस मतदान के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के उपयोग के पक्ष में है। बैलट पेपर के पक्ष में नहीं।
चुनाव की तारीख के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को चुनाव की तारीख से कोई समस्या नहीं है। हालांकि विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं के कार्यक्रम के बारे में उचित विचार के साथ तारीखें तय की जानी चाहिए। 18 फरवरी से शुरू हुई राज्य माध्यमिक बोर्ड परीक्षा 27 फरवरी को समाप्त होगी। उच्च माध्यमिक परीक्षा 12 मार्च से 27 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी। राज्य सचिवालय ने निर्वाचन आयोग को कोलकाता एवं हावड़ा नगर निगम का चुनाव 12 अप्रेल को तथा अन्य 100 से अधिक नगरपालिकाओं का चुनाव 26 अप्रेल को कराने का प्रस्ताव दिया है। भाजपा ने चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग की है। पार्टी की ओर से आयोग को कहा गया है कि अगर उक्त समय पर चुनाव कराया जाता है तो पार्टी को प्रचार के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलेगा।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned