चिदम्बरम की गिरफ्तारी, बंगाल में बवाल

चिदम्बरम की गिरफ्तारी, बंगाल में बवाल
चिदम्बरम की गिरफ्तारी, बंगाल में बवाल

Prabhat Kumar Gupta | Updated: 22 Aug 2019, 03:42:42 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को पश्चिम बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में सडक़ जाम कर तथा रैलियों निकाल कर विरोध प्रकट किया।


- जगह-जगह फूंके गए पीएम मोदी का पुतला
कोलकाता.
पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को पश्चिम बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में सडक़ जाम कर तथा रैलियों निकाल कर विरोध प्रकट किया। प्रदर्शनकारी युवा कांग्रेस कार्यकर्ता पोस्टर और तख्तियां लेकर केंद्र सरकार विरोधी नारे लगाए। प्रदेश युवा कांग्रेस के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ता कोलकाता सहित उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, मालदह, मुर्शिदाबाद और बीरभूम सहित कई अन्य जिलों में सडक़ों पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि केंद्र सरकार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति कर रही है। सियालदह के निकट मौलाअली क्रासिंग पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने करीब आधे घंटे तक सडक़ परिवहन अवरुद्ध कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा कि सीबीआई ने अनैतिक तरीके से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त व गृह मंत्री पी चिदम्बरम को गिरफ्तार किया है। सीबीआई की कार्रवाई न केवल अनैतिक बल्कि असंवैधानिक भी है। केंद्र सरकार जानबूझकर कांग्रेस नेताओं पर निशाना साध रही है। इधर, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चूंकि चिदम्बरम भाजपा नीत एनडीए सरकार के आर्थिक दिवालिएपन का पोल खोलते रहे हैं। मोदी सरकार विपक्ष का मुंह बंद करने के उद्देश्य से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को सलाखों में डाल रही है। चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चिदम्बरम के साथ है। चिदम्बरम किसी भय या धमकी के आगे घुटने नहीं टेकने वाले हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned