WEST BENGAL DURGA PUJA-25 किलो सोने से सजेगी दुर्गा प्रतिमा

KOLKATA DURGA-PUJA-श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की मूर्तियों को सोने के मुकुट, चेन और सोने के आभूषणों से सजाया जाएगा, पंडाल में भीड़ रोकने के लिए सडक़ों पर लगेगी टीवी स्क्रीन

By: Shishir Sharan Rahi

Updated: 17 Oct 2020, 05:54 PM IST

BENGAL DURGA PUJA-कोलकाता. कोविड-19 काल में होने जा रही दुर्गा पूजा के दौरान महानगर की एक पूजा समिति 25 किलोग्राम सोने से मां दुर्गा की प्रतिमा को सजाएगी। श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की मूर्तियों को सोने का मुकुट, सोने की चेन और सोने के आभूषणों से सजाया जाएगा। श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब हमेशा से थीम, आकर्षक साज-सज्जा के लिए मशहूर रही है। पंडाल में भीड़ रोकने के लिए सडक़ों पर बड़ी टीवी स्क्रीन लगाएगी। साथ ही समिति दुर्गा की मूर्ति तथा अन्य मूर्तियों को 25 किलोग्राम सोने से सजाएगी। श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब के प्रमुख-सह-दमकल मंत्री सुजीत बोस ने यह घोषणा की। बोस ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण हालांकि इस बार दुर्गा पूजा की रौनक फीकी रहेगी। लेकिन मूर्ति के आकार और इसकी भव्यता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बाहुबली, पद्मावत, पाटलीपुत्र के बाद अब श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब ने इस बार पूजा पंडाल को केदारनाथ मंदिर की शक्ल दी है। यहां कोविड के मद्देनजर प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत ही श्रद्धालुओं को पंडाल में आने की अनुमति दी जाएगी। बोस ने कहा कि तृतीया से भक्तों के दर्शनार्थ पंडाल को खोल दिया जाएगा। बगैर मास्क न तो प्रतिमा विसर्जन में शामिल होने और न ही घाटों पर आने की अनुमति दी जाएगी।

उधर पूजा पंडाल का प्रसारण फेसबुक पर
उधर काशी बोस लेन दुर्गा पूजा समिति पूजा पंडाल का प्रसारण फेसबुक और समिति की वेबसाइट के जरिए करने की तैयारी कर रही है। पूजा समिति के महासचिव सोमेन दत्ता ने कहा कि यूट्यूब लिंक साझा किया जाएगा जहां से लोग यहां का नजारा देख सकेंगे।

Shishir Sharan Rahi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned