WEST BENGAL DHANTERAS----बाजार में धनतेरस पर रौनक, बरसेगा धन

KOLKATA NEWS---महानगरवासी रमे त्यौहारी मौसम में, कोविड-19 का खौफ भी नहीं रोक सका जमकर हुई खरीददारी, सोने-चांदी आदि दुकानों पर रौनक

By: Shishir Sharan Rahi

Published: 13 Nov 2020, 04:42 PM IST

BENGAL DHANTERAS-कोलकाता। कोविड-19 संक्रमण के खौफ को दरकिनार कर गुरुवार को महानगरवासियों ने जमकर धनतेरस पर खरीदारी की। उत्साह और उमंग में कोविड को लेकर जारी सरकारी दिशा निर्देश भी बेअसर रहे। सोने-चांदी से लेकर सौंदर्य प्रसाधन, दीपक, बर्तन आदि दुकानों पर खासी रौनक रही। महानगर के मिनी राजस्थान बड़ाबाजार में धनतेरस पर अच्छी खासी चहल पहल देखने को मिली। कोरोना काल में बाजारों में निकले लोगों में कुछ लोग मास्क, फेस शील्ड लगाकर बकायदा सरकारी दिशा निर्देश का पालन करते हुए दिखाई दिए। जबकि उत्साह और उमंग में सरोबार ज्यादातर लोगों ने कोरोना नियमों को ठेंगा दिखाते हुए खरीदारी की। जहां दीपक, बर्तन, आभूषण आदि विक्रेताओं के यहां भीड़ का नजारा दिखा वहीं मिठाई दुकानों पर भी ग्राहक दिखाई दिए। त्यौहार के मौसम में रमे लोगों का उत्साह चरम पर रहा जिससे बाजारों में रौनक देखने को मिली। बड़तल्ला स्ट्रीट, बांसतल्ला, रवीन्द्र सरणी, कलाकार स्ट्रीट आदि जगहों पर जाम स्थिति बन गई। त्रयोदशी तिथि 13 नवम्बर शाम तक रहेगी इसलिए काफी लोग शुक्रवार को भी खरीददारी करेंगे और उसके बाद तिथि परिवर्तन हो कर चतुर्दशी हो जाएगी। 13 नवम्बर को ही नरक चतुर्दशी भी मनाई जाएगी। दीपक और मोमबत्ती के स्थानीय हॉकर मनोज कुमार ने बताया कि कोविड-19 के कारण इस साल ऐसे बाजार की उम्मीद नहीं थी लेकिन स्वदेशी सामान के उपयोग का ट्रेंड चलने से एकबार फिर लोगों का झुकाव मिट्टी के दीपक की ओर दिखाई दे रहा। सजावटी सामानों के विक्रेता संतोष ने कहा कि इस बात की खुशी है कि लोग ऑनलाइन की बजाय स्थानीय विक्रेताओं से सामान खरीद रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे न केवल छोटे व्यवसायी लाभान्वित होंगे बल्कि साथ ही घरेलू बाजार भी मजबूत होगा तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

WEST BENGAL DHANTERAS----बाजार में धनतेरस पर रौनक, बरसेगा धन


ज्वेलर्स दुकानों, शोरूम पर खासी भीड़
महानगर के गजानंद शर्मा, चतुर्भुज कुलथिया, महावीर ज्वेलर्स, आरआर अग्रवाल, एमबी सन्स, नेमीचंद, पलसानी ज्वेलर्स और आरसी पारीख ज्वेलर्स दुकानों, शोरूम पर खासी भीड़ रही। पलसानी ज्वेलर्स धनतेरस पर खास डिस्काउंट के साथ गहनों की मेकिंग पर भारी छूट दे रहा। पलसानी ज्वेल्स गोल्ड, पोलकी, हीरे व कुंदन के गहनों की मेकिंग चार्जेज पर 100 फीसदी तक आकर्षक छूट है।

Shishir Sharan Rahi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned