scriptWEST BENGAL-पूजा में लापरवाही पड़ी भारी, कोलकाता में 242 नए कोविड केस | WEST BENGAL CORONA NEWS | Patrika News

WEST BENGAL-पूजा में लापरवाही पड़ी भारी, कोलकाता में 242 नए कोविड केस

locationकोलकाताPublished: Oct 22, 2021 11:43:02 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

सात दिनों में आंकड़ा दोगुना, निगम ने दिया एकाधिक क्वारेंटीन सेंटर, सेफ होम फिर से खोलने का निर्देश, अधिकारियों ने माना नियमों के पालन में लापरवाही को कारण

WEST BENGAL-पूजा में लापरवाही पड़ी भारी, कोलकाता में 242 नए कोविड केस

WEST BENGAL-पूजा में लापरवाही पड़ी भारी, कोलकाता में 242 नए कोविड केस

BENGAL NEWS-कोलकाता। दुर्गा पूजा में लापरवाही से कोलकाता में कोविड मरीजों की संख्या में इजाफा के साथ राज्य में पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से बढ़ रहा।पूरे राज्य में अचानक कोरोना केसों में उछाल के लिए अधिकारियों ने दुर्गा पूजा के दौरान नियमों के पालन में लापरवाही को मुख्य कारण माना है। अधिकारियों के अनुसार दुर्गा पूजा के दौरान नियमों के पालन में लापरवाही के कारण कोरोना केस बढ़े।जबकि नगर निगम ने एकाधिक क्वारेंटीन सेंटर, सेफ होम फिर से खोलने का निर्देश दिया है।कोरोना केसों का ग्राफ इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि शहर के सेफहाउस और क्वारंटीन सेंटर्स को सोमवार से फिर से खोलने का फैसला किया गया है ताकि जरूरतमंद मरीजों को आइसोलेट किया जा सके। इस बीच स्वास्थ्य विभाग आंकड़ों के अनुसार कोलकाता में शुक्रवार को कोरोना के 242 नए केस दर्ज किए गए। यह आंकड़ा पिछले शुक्रवार 16 अक्टूबर को 127 था। 16 अक्टूबर को बंगाल में कोरोना के 443 नए मामले थे तो वहीं पिछले सात दिनों में यह आंकड़ा लगभग दोगुना हो गया। कोलकाता नगर निगम के हेल्थ इनचार्ज अतिन घोष ने कहा कि हमने देखा कि दुर्गा पूजा के दौरान बड़ी संख्या में लोग घर से बाहर सडक़ों पर निकले। इसमें से कई ने मास्क नहीं पहने थे। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है और हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। ज्यादातर परीक्षण केंद्र त्योहार के दौरान बंद थे। अधिकारियों ने कहा कि चिंता की बात यह है कि संक्रमित नए मरीजों में से ज्यादातर असिम्पटोमेटिक (जिनमें कोराना के लक्षण नजर नहीं आते) हैं। इन लोगों से आसपास के लोगों को संक्रमण फैल सकता है। कोलकाता नहीं पूरे बंगाल में कोरोना के मामलों की संख्या में इजाफा हुआ।सात दिनों में कोरोना मामलों की संख्या 451 से बढक़र 833 तक जा पहुंची।
आने वाले सप्ताह में कोरोना के प्रकोप की सही स्थिति का पता चल सकेगा। उधर सीएमआरआई अस्पताल के डॉ. राजाधर ने कहा कि अगले सप्ताह यह संख्या बढ़ सकती है।ऐसे में अस्पतालों को संक्रमण की गंभीरता पर ध्यान देने की जरूरत है।
—–24 घंटों में 12 मौत
स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन अनुसार शुक्रवार को बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 846 नए मामले दर्ज किए गए।इस दौरान 12 संक्रमित मरीजों की जान गई, ७९२ स्वस्थ हुए। कुल संक्रमित संख्या १५,८४,४९२, कुल एक्टिव संख्या ७,५७७ रही। …………..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो