scriptबंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, राहत यह कि सोमवार को एक भी मामला नहीं | West bengal corono alert: 2 death till now, new case on 30th march | Patrika News

बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, राहत यह कि सोमवार को एक भी मामला नहीं

locationकोलकाताPublished: Mar 30, 2020 09:42:49 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमित दूसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती महिला की मौत हो गई। राहत की बात यह है कि सोमवार को कोरोना संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है।

बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, राहत यह कि सोमवार को एक भी मामला नहीं

बंगाल में कोरोना से दूसरी मौत, राहत यह कि सोमवार को एक भी मामला नहीं

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमित महिला की सोमवार को मौत हो गई। मारी गई महिला की उम्र 44 वर्ष है। बंगाल में कोरोना वायरस से ये दूसरी मौत है। महिला का दो दिन पहले ही कोरोना परीक्षण पॉजेटिव आया था। अभी राज्य में कोविड-19 मामलों की संख्या 22 है। सोमवार को एक भी नया मामला सामने नहीं आया है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कालिम्पोंग निवासी महिला को 26 मार्च को सांस लेने में दिक् कत के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां रविवार की देर रात 2.30 बजे उसने अंतिम सांस ली।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि वह अपनी पुत्री के इलाज के लिए 7 मार्च को अकेले चेन्नई गई थीं। 19 मार्च को चेन्नई-बागडोगरा फ्लाइट से एक साथ लौटीं और फिर दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी में एक रिश्तेदार के यहां उन्होंने कुछ समय बिताया। इसके बाद कालिम्पोंग के लिए सडक़ से यात्रा की। अगले दिन उन्हें बुखार और खांसी हुई, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय निजी अस्पताल में ले जाया गया। चिकित्सक ने उसे वायरल संक्रमण की दवाएं लेने की सलाह दी और उसे घर में अलग रहने के लिए कहा। हालत बिगडऩे पर 28 मार्च को उसका परीक्षण पॉजिटिव आया। इसके बाद उसे नार्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। उसकी बेटी और चिकित्सा करने वाले डॉक्टर को भी क्वारेंटाइन पर रखा गया है।
रविवार रात को कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं जिसमें एक की उम्र 59 और दूसरे की 77 वर्ष है। 77 वर्षीय वृद्ध का इलाज सॉल्टलेक के अपोलो अस्पताल में चल रहा है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के और मरीजों की संख्या बढक़र 22 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो