बंगाल में डकैतों की गोलीबारी, नाबालिग घायल

पश्चिम बंगाल ( West Bengal) के सिउड़ी में सोमवार की सुबह-सुबह डकैतों ने लोन प्रदान करने वाली कंपनी के कार्यालय को निशाना बनाया। सुरक्षाकर्मी के मुस्तैद रहने पर उनका प्रयास विफल हो गया। फरार होने के दौरान की गई गोलीबारी में एक नाबालिग घायल हुआ है।

By: Paritosh Dube

Published: 12 Jul 2021, 01:07 PM IST

कोलकाता. बीरभूम जिले के सिउड़ी में सोमवार की सुबह लोगों की नींद गोलीबारी से खुली। सुबह छह बजे के आसपास लोन प्रदाता कंपनी के कार्यालय में डकैती की नाकाम कोशिश के बाद फरार होने का प्रयास कर रहे डकैतों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। जिसकी चपेट में आकर एक नाबालिग घायल हुआ है। अब तक डकैतों का पता नहीं चला है।
मिली जानकारी के मुताबिक सिउड़ी के टीकोपाड़ा में लोन प्रदाता कंपनी के कार्यालय में डकैती के उद्देश्य से ५-६ हथियारबंद डकैत पहुंचे। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी मिथुन मंडल को बंदूक की नोंक पर लिया। शटर खुलवाने का प्रयास किया। सुरक्षा कर्मी ने मौका देखते ही चेतावनी का अलार्म बजा दिया। आस पास के लोग चौकन्ने हो गए। डकैत वहां से भागने का प्रयास करने लगे। दो-तीन डकैत मोटरसाइकल से फरार हो गए। तीन जने दौडक़र मस्जिद मोड़ की ओर भागने लगे। इस बीच स्थानीय लोग उनके पीछे दौड़ते रहे। अपने को घिरता देख डकैतों ने गोलीबारी शुरू कर दी। डकैतों के मंसूबे भांप कर स्थानीय लोग पीछे हटे। डकैतों ने फिर भागना शुरू किया। इस बार सिउड़ी बोबा स्कूल के पास स्थानीय लोगों ने डकैतों को फिर घेरा। डकैतों ने फिर गोलीबारी की जिसकी चपेट में आकर वहां मौजूद नाबालिग मुबारक खान घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया। लोग फिर पीछे हटे। डकैत वहां से आरटी स्कूल की ओर गए। वहां सडक़ पर मोटरसाइकल छीनी और फायरिंग करते करते फरार हो गए।
इधर, घटना के बाद पुलिस महकमे में अफरातफरी मच गई। उच्चाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। इलाके की नाकेबंदी की गई। आसपास के थानों को अलर्ट किया गया। पड़ोसी राज्य झारखंड की सीमा को सतर्क किया गया। खबर लिखे जाने तक डकैत पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।
--------
हिंदी में बात कर रहे थे डकैत
लोन प्रदाता कंपनी के सुरक्षाकर्मी मिथुन मंडल के मुताबिक डकैतों की संख्या पांच-छह थी। वे मोटरसाइकल से आए थे। आते ही उनके सिर पर बंदूक टिकाई और गेट खोलने को कहा। वे सभी हिंदी में बात कर रहे थे।
------
तीन सौ मीटर तक चला चूहा बिल्ली का खेल
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक डकैती के असफल प्रयास के बाद दो-तीन डकैत तो बाइक से तुरंत फरार हो गए। वहीं तीन अन्य डकैतों ने टीकोपाड़ा से लेकर आरटी स्कूल के बीच तीन सौ मीटर की दूरी दौड़ते हुए तय की। इस बीच कई बार खुद को घिरा देखकर गोलीबारी की।

Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned