बंगाल में विस्फोट मारे गए पांच जने, आवाज सुनी गई आठ किलोमीटर तक, भाजपा सांसद बोले एनआइए करे जांच

उत्तर 24 परगना (North 24 Pargana) जिले के नैहाटी (Naihati) में पटाखे के अवैध कहे जा रहे कारखाने में शुक्रवार की दोपहर हुए विस्फोट (Explosion)में अब तक पांच जनों के मारे जाने की सूचना है। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि आठ किलोमीटर दूर तक लोग दहल उठे। बहुत बड़े इलाके में घरों में कंपन भी महसूस किया गया।

 

 

By: Paritosh Dube

Updated: 03 Jan 2020, 07:16 PM IST

कोलकाता. नैहाटी थाना अंतर्गत देवक इलाके में शुक्रवार की दोपहर अवैध कही जा रही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से अब तक पांच जनों के मारे जाने का समाचार है। तीन अन्य लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। घायलों को नैहाटी स्टेट जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत नाजुक बतायी जा रही है। घायल 60 प्रतिशत से अधिक झुलसे हुए बताए जा रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पहले जोरदार विस्फोट हुआ फिर आग की लपटें निकलने लगीं। विस्फोट इतना भयंकर था कि घटनास्थल के सात आठ किलोमीटर की दूरी तक धमाके की आवाज सुनी गई। बहुत बड़े इलाके में कई घरों में रह रहे लोगों ने कंपन महसूस किया। दोपहर 12 बजे के करीब हुए विस्फोट के बाद आसपास की इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई। जिस परिसर में विस्फोट हुआ वहां की छत उड़ गई। दीवारों का हिस्सा ढह गया। पास में ही खड़े वाहन के चीथड़े उड़ गए। घटना की खबर मिलने पर पुलिस और दमकल के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे। विस्फोट के बाद कारखाने का संचालक नूर हुसैन के फरार होने की बात सामने आ रही है। उसकी तलाशी में जगह जगह छापेमारी की जा रही है। वहीं घटनास्थल के आसपास के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। गौरतलब है कि एक साल पहले भी नैहाटी में ही एक पटाखा कारखाने में विस्फोट से पांच लोगों की मौत हो गयी थी।

सांसद बोले एनआइए की जांच हो
बैरकपुर सांसद अर्जुन सिंह ने पूरी घटना की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) से कराने की मांग की है। उनके मुताबिक पुलिस पूरी घटना पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। इलाके में अवैध बम बनाने के कारखाने पुलिस की शह में चलाए जा रहे हैं।

Show More
Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned