scriptदुर्गापूजा के दौरान अगर करना है पैसों का लेनदेन, तो रहिए सावधान वरना… | West Bengal: fake notes seized from Kolkata, smuggler arrested | Patrika News

दुर्गापूजा के दौरान अगर करना है पैसों का लेनदेन, तो रहिए सावधान वरना…

locationकोलकाताPublished: Sep 18, 2019 05:21:43 pm

कारण, कोलाका में इन दिनों बड़ी संख्या में सक्रिय हैं…

दुर्गापूजा के दौरान अगर करना है पैसों का लेनदेन, तो रहिए सावधान वरना...

दुर्गापूजा के दौरान अगर करना है पैसों का लेनदेन, तो रहिए सावधान वरना…

कोलकाता
कोलकाता (Kolkata) में दुर्गापूजा (Durga puja) में पैसे की लेनदेन करते समय विशेष ध्यान रखने की जरुरत है। कारण, इन दिनों कोलाका में बड़ी संख्या में नकली नोट तस्कर सक्रिय हैं।कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) के जवानों ने मंगलवार रात महानगर से भारी मात्रा में नकली नोटों (fake currency) के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने उसे बेलियाघाटा इलाके से गिरफ्तार किया। उसके पास से 2.8 लाख रुपए का नकील नोट जब्त किया गया है। जब्त सभी नोट 2000 रुपए के हैं। गिरफ्तार तस्कर तमिलनाडु का निवासी है। बुधवार को उसे अदालत मे पेश किया गया। अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया। उससे पूछताछ कर रही है।
एसटीएफ सूत्रों के अनुसार विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिली थी कि नकली नोटों की तस्करी करने वाला तमिलनाडु का एक गिरोह भारी मात्रा में नकली नोटों के साथ इन दिनों कोलकाता पहुंचा हुआ है। सूचना के बाद से एसटीएफ की टीम कोलकाता के विभिन्न इलाकों में नजर रख रही थी। मंगलवार रात बेलियाघाटा इलाके में उन्हें एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में घुमते हुए दिखा। जवानों ने जब उसे पकड़ कर तलाशी ली तो उसके पास से नकली नोट मिला। गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि नकली नोट वह कहां से लाया था और किस उद्देश्य से कोलकाता आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो