scriptबंगाल के वित्तमंत्री का पद छोड़ सकते हैं अमित मित्रा | West Bengal: Finance minister Amit Mitra to leave cabinet | Patrika News

बंगाल के वित्तमंत्री का पद छोड़ सकते हैं अमित मित्रा

locationकोलकाताPublished: Jul 11, 2021 02:00:40 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

दस साल से पश्चिम बंगाल (West Bengal) के वित्तमंत्री पद पर आसीन अमित मित्रा ने अपना पद छोडऩे की इच्छा व्यक्त की है। ऐसा वे स्वास्थ्यगत कारणों से करना चाहते हैं।

बंगाल के वित्तमंत्री का पद छोड़ सकते हैं अमित मित्रा

बंगाल के वित्तमंत्री का पद छोड़ सकते हैं अमित मित्रा

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस सरकार के तीसरे संस्करण में भी वित्तमंत्री की भूमिका निभा रहे अर्थशास्त्री अमित मित्रा ने पद छोडऩे की इच्छा व्यक्त की है। इसके पीछे स्वास्थ्यगत कारण बताए जा रहे हैं। दो बार से स्वास्थ्यगत कारणों की वजह से वे राज्य का बजट भाषण भी विधानसभा में नहीं पढ़ पाए।
तृणमूल कांग्रेस के उच्चपदस्थ सूत्रों के अनुसार मित्रा ने अपना पद छोडऩे की इच्छा व्यक्त की है। इस संबंध में उनकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा भी हुई है। विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने चुनाव नहीं लडऩे की बात कही थी। इसलिए अपनी पारंपरिक सीट खड़दह या किसी सीट से वे इस बार चुनाव के मैदान में नहीं उतरे। नियमों के मुताबिक मित्रा को इसी साल की नवम्बर से पहले विधानसभा का सदस्य बनना अनिवार्य है। लेकिन वे पहले ही चुनाव लडऩे से इंकार कर चुके हैं। इसलिए माना जा रहा है कि वे नवम्बर तक तो वित्तमंत्री बने रहेंगे उसके बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। ऐसी स्थिति में राज्य का अगला वित्तमंत्री कौन होगा इस पर भी कयास लगने शुरू हो गए हैं। बताया जाता है कि तृणमूल कांग्रेस के नीति निर्धारक जल्द ही इस मामले पर बैठक करेंगे।
वहीं तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक भले ही मित्रा वित्तमंत्री पद छोड़ दें लेकिन राज्य सरकार उनके दस वर्ष के इस पद के अनुभव का लाभ उठाएगी। उन्हें राज्य का आर्थिक सलाहकार बनाया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो