पश्चिम बंगालः कारखाने में भीषण लगी, 17 झुलसे

पश्चिम बंगालः कारखाने में भीषण लगी, 17 झुलसे
पश्चिम बंगालः कारखाने में भीषण लगी, 17 झुलसे

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 20 2019 10:48:21 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • 6 की हालत गंभीर, लाया गया कोलकाता
  • मुख्यमंत्री चिंतित, परिवहन मंत्री को दिया कदम उठाने का निर्देश

कोलकाता

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मिदनापुर जिला स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स कारखाने (Factory) में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई। विस्फोट की भी आवाज सुनी गई। नाप्था रेयर यूनिट से फैली आग में 17 लोगों के झुलसने की खबर है। इनमें से छह की हालत चिंताजनक बताई जा रही हैं। दिल्ली सफर पर गईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना पर चिंता जाहिर करते हुए परिवहन मंत्री शुभेन्दु अधिकारी को जरूरी कदम उठाने कहा है। गंभीर रूप से झुलसे लोगों को ग्रीन कॉरिडोर के जरिए कोलकाता लाया गया। 10 दमकलों की मदद से आग बुझाई गई।
सूत्रों के अनुसार सुबह लगभग 10.30 बजे कारखाने में आग लगी। देखते ही देखते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। श्रमिकों में भगदड़ मच गई। 17 मजदूर आग की चपेट में आ गए। शुरू में कारखाने के कर्मचारियों ने खुद से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। फिर दमकल को सूचित किया गया। खबर पाकर राहत व बचाव दल के सदस्य पहुंचे। उन्होंने फंसे लोगों को बाहर निकाला।

आग लगने के कारण के बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है। हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के एचआर प्रबंधक देवाशीष सेन ने कहा कि आग लगने की वजहों की जांच की जा रही है। प्राथमिक तौर पर किसी संयंत्र के अत्यधिक गर्म हो जाने से आग लगने की आशंका रहती है। विस्तृत जांच जारी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned