WEST BENGAL-कल जो चमन था आज खाक में तब्दील

कोलूटोला अग्निकांड से चार परिवार हुए बेघर,लाखों का सामान बर्बाद, पत्रिका पड़ताल

By: Shishir Sharan Rahi

Updated: 06 Oct 2021, 03:55 AM IST

BENGAL FIRE NEWS-कोलकाता. कोलूटोला की बहुमंजिला इमारत में सोमवार को लगी आग हालांकि बुझ तो गई पर इसने चार परिवारों को घर से बेघर कर दिया। जबकि लाखों का माल जलकर बर्बाद भी हो गया। पूरी बिल्डिंग खाली हो गई है। इसके अलावा पहले, दूसरे और तीसरे तल्ले की छत धराशायी हो गई है। आग्निकांड के दूसरे दिन मंगलवार शाम तक घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड के कर्मी मौजूद रहे और धुएं का निकलना जारी था। कल तक जो चमन था आज वह खाक में तब्दील हो चुका है। दुकान के होते हुए भी यहां के दुकानदार फुटपाथ पर आ गए हैं।

बयां की पीड़ा

62 वर्षीय अनवर अली ने कहा कि वे फुटपाथ पर आ गए हैं। आग से उनका करीब 5 लाख का सामान राख हो गया है। जिस इमारत में आग लगी उसमें पहले फ्लोर पर उनकी दुकान थी। अली ने कहा कि उनका इलेक्ट्रिक मोटर का कारोबार है। आग बुझाने के दौरान दमकलकर्मियों की ओर से की गई पानी की बौछारें में सब पानी में डूबकर बर्बाद हो गया है।

फिर भडक़ी आग

इसी इमारत में रहने वाले मोहम्मद असगर, मोहम्मद बुलन्द अख्तर खान, मोहम्मद मंजूर इलाही ने कहा कि मंगलवार सुबह 6 बजे एक बार फिर आग भडक़ गई थी। दमकलकर्मी अभी भी लगे हुए हैं। यहां के हाफिज बुक डिपो के संचालक इफ्तिखार अहमद कहते हैं कि उनकी 15 से 20 लाख की धार्मिक पुस्तकें बर्बाद हो गई। वहीं कुछ अन्य निवासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सूचना के बावजूद 2 घंटे लेट से मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची। इमारत में कई जगह दरारें आ गई हैं। प्लास्टिक के खिलौने सहित रखे गए सभी सामान किसी काम के नहीं रहे। उल्लेखनीय है कि कोलूटोला की जिस बहुमंजिला इमारत में आग लगी थी वहां गोदाम और दुकान हैं।

Shishir Sharan Rahi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned