मंत्री जी का भांजा हूं जो इच्छा होगी करूंगा कहकर सहकर्मी की पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

- पश्चिम बंगाल ( West Bengal) के मत्स्य मंत्री अखिल गिरी के भांजे सुमन माइती को कांथी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसपर अपने मामा के पद की धौंस दिखाकर सहकर्मियों से मारपीट करने का आरोप है।

By: Paritosh Dube

Published: 24 Jul 2021, 02:14 PM IST

कोलकाता.
मंत्री जी का भांजा हूं, जो कहूं वो मानना पड़ेगा, कमरे में चाय लानी होगी, बाहर नहीं मिले तो घर से लानी होगी। बात यहीं खत्म हो जाती तो शायद विवाद नहीं बढ़ता लेकिन मामा के मंत्री पद की धौंस दिखाते दिखाते जब भांजे ने अपने ही सहकर्मियों पर हमला कर दिया। अपने ही कार्यालय में तोडफ़ोड़ कर दी तो तब मामले की शिकायत हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
घटना पूर्व मिदनापुर जिले के कांथी दो नंबर ब्लॉक के कृषि कार्यालय की है। जहां निविदा गु्रप डी कर्मी सुमन माइती अपने मामा यानि राज्य के मत्स्य मंत्री अखिल गिरी के नाम पर कुछ समय से धौंस जमा रहा था। सहकर्मियों के साथ-साथ कार्यालय में आने वाले किसानों से भी दुव्र्यव्हार कर रहा था। शुक्रवार को मामला आगे बढ़ गया। सुमन ने अपने सहकर्मी शांतनु मंडल की पिटाई कर दी।
शांतनु ने बताया कि मामा के मंत्री पद की धौंस दिखाकर सुमन उनसे दुव्र्यव्हार करता था। चाय उसके कमरे में पहुंचाने का आदेश देता था। शुक्रवार को उसने उनकी पिटाई की। तोडफ़ोड़ भी की। कागजात फेंके।
सहमर्की गौतम जाना के मुताबिक सुमन ने उस लैपटॉप को तोड़ दिया जिसमें कृषक बंधु योजना के हितग्राहियों से जुड़ा डेटा था। उसने योजना से संबंधित दस्तावेज भी नष्ट कर दिए।
ब्लॉक के सह कृषि निदेशक निर्मल कुमार डिन्डा ने कहा कि सुमन अपना काम न करे, दूसरों को भी उनका काम करने से रोके। मामले की शिकायत बीडीओ से की गई।
बीडीओ शुभजीज जाना ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद एसडीओ, एडीएम व कांथी थाने के आईसी को लिखित शिकायत की गई है। पुलिस से कार्रवाई को कहा गया है।
मत्स्य मंत्री अखिल गिरी ने स्वीकार किया कि सुमन उनका भांजा हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे मारपीट का समर्थन नहीं करते हैं। गलत काम करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए।
इधर, मामले के तूल पकडऩे के बाद शनिवार को कांथी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
वहीं आरोपी ने खुद पर लगे आरोपों से इंकार किया है।

Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned