गोली मारो नारे पर बंगाल पुलिस की कार्रवाई, भाजयुमो जिलाध्यक्ष समेत तीन गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हुगली जिले में बुधवार को भाजपा के रोड शो में कथित आपत्तिजनक नारेबाजी को लेकर पुलिस ने कार्रवाई की है। भाजयुमो जिलाध्यक्ष समेत तीन जनों को गिरफ्तार किया है।

By: Paritosh Dube

Updated: 21 Jan 2021, 01:17 PM IST

कोलकाता. पश्चिम बंगाल पुलिस ने हुगली जिला भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुरेश शॉ और दो अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। तीनो ंपर बुधवार को जिले में निकाली गई रैली में कथित तौर आपत्तिजनक नारेबाजी का आरोप है। भाजपा ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन पर तृणमूल की रैली में इसी तरह की हुई नारेबाजी पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।
भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को हुगली के चंदननगर में रैली निकाली थी। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी और लॉकेट चटर्जी की अगुवाई में ये रैली निकाली गई थी। रैली में शामिल कुछ लोगों के वीडियो सामने आये थे। जिसमें भाजपा के कार्यकर्ता और नेता कथित तौर पर 'देश के गद्दारों को, गोली मारो .. को के नारा लगाते हुए दिख रहे थे। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जिला भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष सुरेश शॉ और दो भाजपा कार्यकर्ता रॉबिन घोष और प्रभात गुप्ता को मामले में गिरफ्तार किया है।
इससे पहले मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस की दक्षिण कोलकाता में आयोजित रैली में भी इसी तरह के आक्रामक नारेबाजी के वीडियो सामने आए थे। तृणमूल कांग्रेस की ओर से दक्षिण कोलकाता में निकाले गए जुलूस में शामिल कुछ लोगों को बंगाल के गद्दारों को, गोली मारो ..को नारे लगाते हुए देखा गया था।
भाजपा नेताओं पर कार्रवाई की निंदा करते हुए भाजपा हुगली जिला महामंत्री किशन साव ने कहा कि पार्टी समर्थकों की नारेबाजी में देश के गद्दारों को गोली मारने की बात कही गई। उसके बावजूद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। जबकि तृणमूल की रैली में बंगाल के गद्दारों को गोली मारने का नारा लगा इसके बावजूद अब तक उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यह पुलिस प्रशासन की निष्पक्षता पर सवाल उठाता है।

Paritosh Dube Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned