scriptसरकार खोलेगी 27 नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल | west Bengal government to open 27 nursing training School | Patrika News

सरकार खोलेगी 27 नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल

locationकोलकाताPublished: Jul 05, 2018 11:13:27 pm

Submitted by:

MANOJ KUMAR SINGH

राजारहाट में बनेगा हाईकोर्ट का कैम्पस

Kolkata West bengal

सरकार खोलेगी 27 नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल

कैबिनेट बैठक: सृजित होंगे 851 पद
कोलकाता
पश्चिम बंगाल में प्रशिक्षित नर्सों की कमी दूर करने और नर्स की ट्रेनिंग के लिए राज्य सरकार 27 नए नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल खोलेगी। इसके लिए सरकार सैकड़ों नए पद सृजन भी करेगी। राज्य सचिवालय नवान्न में कैबिनेट बैठक के बाद राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने गुरुवार को कहा कि बैठक में कैबिनेट ने राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 27 नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल खोलने के फैसले पर अपनी मुहर लगा दी। इसके लिए कुल 851 नए पद सृजन किए जाएंगे। फिलहाल राज्य में कुल 89 नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल है। चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि वर्ष 2019 तक सभी 27 नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल बना कर तैयार कर लिया जाएगा और नर्सिंग का प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर राज्य की बाल व नारी कल्याण मंत्री शशि पांजा भी उपस्थित थीं।
बनेगा जेल विभाग कर्मचारी कल्याण बोर्ड
बैठक में वेस्ट बंगाल करेक्शनल वेलफेयर बोर्ड गठन करने का फैसला किया गया। मंत्री पांजा ने बताया कि उक्त बोर्ड के तहत जेल विभाग के कर्मियों के कल्याण के लिए बोर्ड का गठन करने का फैसला किया गया है। इसके तहत बोर्ड विभिन्न जेलों में काम करने वाले और रहने वाले बच्चों के कल्याण के लिए भी काम करेगा।
————————–
एक रुपए में 10 एकड़ जमीन देने का फैसला

कलकत्ता हाई कोर्ट का नया कैम्पस महानगर से सटे राजारहाट में बनेगा। राज्य सरकार ने गुरुवार को इस के लिए वहां जमीन देने की घोषणा कर दी। राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और बाल व नारी कल्याण मंत्री शशि पांजा ने कहा कि कैबिनेट ने कलकत्ता हाई कोर्ट के नए कैम्पस के लिए जमीन देने के राज्य सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी। राज्य सरकार हाई कोर्ट के नए कैम्पस के लिए राजारहाट में 10 एकड़ जमीन देगी। दोनों मंत्रियों ने संवाददाताओं को बताया कि सरकार ने केन्द्र सरकार को राजारहाट में उक्त भूखण्ड एक रुपए में देगी, जिसकी बाजार में कीमत 203 करोड़ रुपए हैं। जल्द ही सरकार उक्त भूखण्ड केन्द्रीय संस्थान को सौंप देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो