ममता बनर्जी सरकार से आखिर किस बात से प्रसन्न हैं राज्यपाल जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि वह इस बात से प्रसन्न हैं कि चिंतित करने वाले मुद्दों पर राज्य सरकार के साथ वार्ता शुरू हो गई है।

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को कहा कि वह इस बात से प्रसन्न हैं कि चिंतित करने वाले मुद्दों पर राज्य सरकार के साथ वार्ता शुरू हो गई है। लोकतंत्र में राज्य सरकार और राजभवन के बीच समन्वय की अपेक्षा होती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह बिना किसी बाधा के अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन कर सकेंगे।

जलपाईगुड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के क्रम में राज्यपाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में सरकार के प्रमुख पदाधिकारियों ने उनसे मुलाकात कर उन्हें राज्य के लिए उठाए गए कदमों के बारे में सूचित किया है। यह अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री हाल ही में उनसे करीब एक घंटे तक बैठक की। मुख्य सचिव भी कई बार मिले। यही नहीं राज्य के वित्त मंत्री डॉ. अमित मित्रा और शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी के साथ भी उनकी रचनात्मक चर्चाएं भी हुईं।

धनखड़ ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्हें उम्मीद है कि वह अब अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों को पूरा कर पाएंगे। राज्यपाल ने कहा कि गुरुवार को राज्य में शिक्षा की वर्तमान स्थिति पर विभागीय मंत्री डॉ. चटर्जी के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की थी। उल्लेखनीय है कि सरकार के साथ धनखड़ के रिश्तों में उस वक्त खटास आ गई थी जब उन्होंने जादवपुर विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों के प्रदर्शन में फंसे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को निकालने के लिए गए थे। राज्यपाल पिछले दिसम्बर से ही बनर्जी के साथ मुलाकात करना चाह रहे थे।

Show More
Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned