बंगाल के राज्यपाल धनखड़ ने किसे औरंगजेब कहा, जानिए...

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की पश्चिम बंगाल सरकार के साथ अनबन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल के संदर्भ में प्रदेश की मुख्यमंत्री से लेकर राज्य के मंत्री हर रोज कुछ ना कुछ टिप्पणी करते ही रहते हैं।

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की पश्चिम बंगाल सरकार के साथ अनबन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्यपाल के संदर्भ में प्रदेश की मुख्यमंत्री से लेकर राज्य के मंत्री हर रोज कुछ ना कुछ टिप्पणी करते ही रहते हैं। राज्यपाल धनखड़ भी उनकी टिप्पणियों पर पलट वार करते रहे। शनिवार को कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना क्रूर मुस्लिम शासक औरंगजेब से की है। सीएम ममता बनर्जी ने हाल ही में राज्यपाल को तुगलक की संज्ञा दी थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए धनखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री के सारे काम उन्हें मुगल साम्राज्य के अंतिम शासक औरंगजेब की याद दिलाते हैं।

संवाददाताओं के पूछे जाने पर राज्यपाल ने अपने बयान को सुधारते हुए कहा कि वो ममता को औरंगजेब नहीं कह रहे हैं। वह यह कहना चाह रहे हैं कि ‘बंगाल की आयरन लेडी’ औरंगजेब की तरह काम कर रही हैं। उन्होंने समानांतर सरकार चलाने के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि अगर ये सच होता तो ये सब होता ही नहीं। राज्यपाल ने तृणमूल कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर चिंता जताते हुए कहा कि प्रदेश में लोकतंत्र का माहौल खत्म होता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कलकत्ता विश्वविद्यालय में जाने पर वीसी का रूम बंद कर दिया जाता है। विधानसभा जाने पर उनके लिए निर्धारित ३ नंबर गेट को बंद कर दिया जाता है। राज्यपाल ने बताया कि जब वो शहरों के दौरे पर जाते हैं तो उन्हें वहाँ कोई नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि उनके साथ वही हो रहा है, जो औरंगजेब ने छत्रपति शिवाजी के साथ किया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार में पांच-छह ऐसे मंत्री हैं जो उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं। राज्यपाल ने आरोप लगाया कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की हालत यह है कि उन्हें सूचित किए बिना ही विश्वविद्यालयों में वीसी की नियुक्ति कर दी जा रही है।

Show More
Prabhat Kumar Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned