scriptबेरोजगारी के दौर में बंगाल सरकार की बम्पर भर्ती योजना | West Bengal Govt. announced huge vacancy in Health Deptt. | Patrika News

बेरोजगारी के दौर में बंगाल सरकार की बम्पर भर्ती योजना

locationकोलकाताPublished: Jun 18, 2020 06:34:32 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ गत मार्च में जारी लॉकडाउन की अवधि 30 मई को समाप्त हो गई। 1 जून के जारी अनलॉक-1 जारी है। फलस्वरूप देश में भारी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं।

बेरोजगारी के दौर में बंगाल सरकार की बम्पर भर्ती योजना

बेरोजगारी के दौर में बंगाल सरकार की बम्पर भर्ती योजना


कोलकाता.
वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ गत मार्च में जारी लॉकडाउन की अवधि 30 मई को समाप्त हो गई। 1 जून के जारी अनलॉक-1 जारी है। फलस्वरूप देश में भारी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं। हर क्षेत्र में छंटनी और वेतन कटौती का आलम है। बेरोजगारी के इस दौर में पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में बम्पर भर्ती की योजना बनाई है। स्वास्थ्य भर्ती बोर्ड ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर मेडिकल ऑफिसर (स्पेशलिस्ट) और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर्स पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की है। जिसमें कहा गया है कि इच्छुक अभ्यर्थी 19 जून, 2020 से डब्ल्यूबीएचआरबी के ऑफिशल पोर्टल के माध्यम से डब्ल्यूबीएचआरबी मेडिकल ऑफिसर (स्पेशलिस्ट) भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 29 जून, 2020 है। इसके बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उल्लेखनीय है कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को राज्य में कोरोना महामारी के खिलाफ अगली पंक्ति में रहकर मुकाबला करने वाले चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों को उत्साह भत्ता दिए जाने की घोषणा की है। वहीं उन्होंने विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में इंटर्न करने वाले मेडिकल के विद्यार्थियों को भी अस्पतालों में कोविड के मरीजों का इलाज में हाथ बंटाने का आग्रह किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो