scriptपंचानन वर्मा विश्वविद्यालय: ममता सरकार के साथ फिर टकराव पर उतरे राज्यपाल धनखड़ | West Bengal Guv Dhankhar confrontation with Mamata Govt. | Patrika News

पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय: ममता सरकार के साथ फिर टकराव पर उतरे राज्यपाल धनखड़

locationकोलकाताPublished: Feb 13, 2020 08:55:20 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल तथा चांसलर जगदीप धनखड़ उत्तर बंगाल के कूचबिहार स्थित पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय के मुद्दे पर एक बार फिर टकराव के रास्ते पर चल दिए हैं।

पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय: ममता सरकार के साथ फिर टकराव पर उतरे राज्यपाल धनखड़

पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय: ममता सरकार के साथ फिर टकराव पर उतरे राज्यपाल धनखड़

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल तथा चांसलर जगदीप धनखड़ उत्तर बंगाल के कूचबिहार स्थित पंचानन वर्मा विश्वविद्यालय के मुद्दे पर ममता बनर्जी सरकार के साथ एक बार फिर टकराव के रास्ते पर चल दिए हैं। उन्होंने गुरुवार को उक्त विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर (वीसी) देव कुमार मुखोपाध्याय के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
राज्यपाल ने अपने नोटिस के माध्यम से वीसी से यह जानना चाहा कि 14 फरवरी को विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित तीसरे दीक्षांत समारोह में चांसलर की हैसियत से उन्हें आमंत्रित नहीं किए जाने का कारण पूछा। इससे पहले राज्यपाल ने सुबह सोशल नेटवर्क ट्वीटर पर उक्त विवि. के दीक्षांत समारोह के आमंत्रण पत्र में राज्यपाल का नाम नहीं होने तथा जनप्रतिनिधियों के नाम होने पर दुख प्रकट किया था।
राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल धनखड़ ने पंचानन विश्वविद्यालय के वीसी मुखोपाध्याय के नाम जारी कारण बताओ नोटिस में कहा है कि वह इसका उत्तर यथाशीघ्र दें। वीसी के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर राज्यपाल 28 फरवरी को राजभवन में तलब भी कर सकते हैं।
राज्यपाल ने दीक्षांत समारोह को लेकर विवि. की तमाम औपचारिकताओं को ताक पर रखने तथा चांसलर की उपेक्षा करने को अनुशासनहीनता करार दिया है। राज्यपाल ने वीसी से पूछा कि अपनी ड्यूटी के प्रति ईमानदारी नहीं बरतने के चलते क्यों ना उन्हें वीसी के पद से हटा दिए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो