scriptबंगाल में निकाय चुनाव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिए ये निर्देश | West Bengal Guv Dhankhar has instructed State Election Commissioner | Patrika News

बंगाल में निकाय चुनाव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिए ये निर्देश

locationकोलकाताPublished: Feb 27, 2020 06:51:49 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में होने वाले निकायों के चुनाव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के निर्वाचन आयुक्त सौरव दास के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

बंगाल में निकाय चुनाव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिए ये निर्देश

बंगाल में निकाय चुनाव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिए ये निर्देश

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में होने वाले निकायों के चुनाव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के निर्वाचन आयुक्त सौरव दास के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। राजभवन में हुई बैठक में उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि आगामी निकायों के ‘चुनाव शांतिपूर्वक व निष्पक्ष’ संपन्न कराए जाएं। राज्यपाल धनखड़ के बुलावे पर गुरुवार को निर्वाचन आयुक्त राजभवन पहुंचे। करीब 45 मिनट की बैठक में राज्यपाल ने यह जानना चाहा कि निकायों के चुनाव निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए आयोग ने क्या कदम उठाए हैं या किस तरह की तैयारियां की है। राज्यपाल ने आयोग से चुनाव की तैयारियों से संबंधित समस्त तथ्य मांगे। उल्लेखनीय है कि 2018 में राज्य में त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव और 2019 में लोकसभा के चुनाव के दौरान काफी हिंसा हुई थी। इसे ध्यान में रखते हुए राज्यपाल ने निकायों के चुनाव को शांतिपूर्वक और निर्विघ्न संपन्न कराने पर जोर दिया है। हाल ही में उन्होंने एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के दौरान कहा था कि राज्य के समस्त राजनीतिक दल और नागरिक चुनाव प्रक्रिया में बढ़ चढक़र हिस्सा लें। गुरुवार दोपहर दास आयोग के सचिव नीलांजन शांडिल्य के साथ राज्यपाल से मिलने आए।
राज्य निर्वाचन आयोग 4 मार्च को राज्य के समस्त जिलों के कलक्टरों की बैठक बुलाई है। राज्यपाल ने निर्वाचन आयोग को संविधान की धारा 243 के के हवाले से कहा है कि आयोग निष्पक्ष व निर्विघ्न चुनाव संपन्न कराने को लेकर स्वतंत्र है। राज्यपाल ने आयोग को सतर्क किया है कि राज्य में चुनाव के दौरान अतीत की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो, इस पर उन्होंने विशेष रूप से नजर देने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो