scriptबंगाल के राज्यपाल को आखिर कहां दिखाए गए काले झंडे | West Bengal Guv Dhankhar to face Black Flag in Murshidabad | Patrika News

बंगाल के राज्यपाल को आखिर कहां दिखाए गए काले झंडे

locationकोलकाताPublished: Nov 20, 2019 07:14:28 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी सरकार में टकराव का असर अब सडक़ पर दिखने लगा है।

बंगाल के राज्यपाल को आखिर कहां दिखाए गए काले झंडे

बंगाल के राज्यपाल को आखिर कहां दिखाए गए काले झंडे

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी सरकार में टकराव का असर अब सडक़ पर दिखने लगा है। बुधवार को विरोध प्रदर्शनों का सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए और गो बैक के नारे लगाए। पुलिस बल ने किसी तरह प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित किया। हालांकि राज्यपाल धनखड़ ने अपनी कार से हाथ हिलाकर प्रदर्शनकारियों का अभिवादन किया। यह घटना तब हुई जब राज्यपाल गल्र्स कॉलेज की नई इमारत का उद्घाटन करने जा रहे थे। बताया जा रहा है कि राज्यपाल को काले झंडे दिखाने वाले कथित तौर पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता थे। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। राज्यपाल जिस कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए थे, ममता सरकार ने इसके लिए उन्हें हेलिकॉप्टर देने से इनकार कर दिया था।

हर बात में राजनीति उचित नहीं: धनखड़

डोमकल में गल्र्स कॉलेज के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद राज्यपाल धनखड़ ने कहा कि हर बात में राजनीति उचित नहीं। समारोह में जाने के लिए राज्य सरकार से हेलिकॉप्टर उपलब्ध कराने की बात कही थी, पर नहीं मिला। जबकि सीएम ममता बनर्जी जिले के दौरे पर हेलीकॉप्टर से घूम रही हैं। धनखड़ ने एक बार फिर राज्य में समानांतर सरकार चलाने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि हमारे आने पर एसपी और पुलिस का कोई भी अधिकारी नहीं होगा, यह कैसे संभव है। यह पूर्णरूप से उपेक्षा है। लोकतंत्र में ऐसा होना दुर्भाग्य है।
सरकार ने नहीं दिया हेलिकॉप्टर:
ममता बनर्जी सरकार ने राज्यपाल को मुर्शिदाबाद की यात्रा करने के लिए हेलिकॉप्टर देने से इनकार कर दिया था। राजभवन ने डोमकल गल्र्स कॉलेज में आयोजित समारोह में जाने के लिए ही राज्यपाल के लिए सरकार से हेलिकॉप्टर उपलब्ध कराने के लिए कहा था, हालांकि ममता सरकार ने इसके लिए असमर्थता जाहिर कर दी। मंगलवार को ही राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने मुझे मुर्शिदाबाद के डोमकल के एक शैक्षिक कार्यक्रम में जाने के लिए हेलिकॉप्टर देने से मना कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो