scriptबिहार से साइकल चलाकर आया था बंगाल के हुगली की बैंक डकैती का सरगना | West Bengal: Hoogly bank robbery solved dacoits arrested | Patrika News

बिहार से साइकल चलाकर आया था बंगाल के हुगली की बैंक डकैती का सरगना

locationकोलकाताPublished: Jun 06, 2020 10:09:40 pm

Submitted by:

Paritosh Dube

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की चंदननगर पुलिस ने बैंक डकैती के 24 घंटे के भीतर पूरा मामला सुलझाकर लूट की राशि व आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जांच में सामने आया है कि डकैत सरगना हाल ही में बिहार से साइकल चलाकर हुगली आया था।

बिहार से साइकल चलाकर आया था बंगाल के हुगली की बैंक डकैती का सरगना

बिहार से साइकल चलाकर आया था बंगाल के हुगली की बैंक डकैती का सरगना

कोलकाता. लॉकडाउन के दौरान साइकल से लोगों को लंबा सफर करते देखा गया। उनकी तकलीफों की खबरें भी सामने आई। लेकिन पश्चिम बंगाल के हुगली जिले की यह खबर थोड़ी अलग है। यहां हुई बैंक डकैती का आरोपी हाल ही में बिहार से साइकल चलाकर हुगली पहुंचा था। चन्दनगगर पुलिस ने महज 24 घंटे के भीतर ही बैंक डकैतों को लूटी गई राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया । शनिवार को चुंचूड़ा पुलिस मुख्यालय में पुलिस आयुक्त डॉक्टर हुमायूं कबीर ने बताया कि उत्तरपाड़ा राजेन्द्र एवेन्यू स्थित राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा से डकैतों ने योजनाबद्ध तरीके से हथियार के बल पर 17 लाख 28 हजार 325 रुपये लूटे थे । बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने जांच की शुरूआत की। खबरियों को सक्रिय किया। दिनदहाड़े हुई लूट से खीझी पुलिस ने पूरी ताकत से लुटेरों को दबोचने के लिए अपनी ताकत झोंक दी थी। कुछ घंटों में ही सुराग मिला कि हिन्दमोटर के भद्रकाली मोड़ के पीछे जंगल में कुछ संदिग्ध गतिविधियां हो रही हैं। पुलिस ने जाल बिछाया और मौके से संजय पासवान उर्फ छोटू, तापस दास उर्फ गोपाल, संजीव पासवान को गिरफ्तार किया । तापस और संजीव से पूछताछ के बाद प्रीतम घोष उर्फ बुबाई और देवजीत उर्फ बाबू को ं चुंचूड़ा के रविन्द्र नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। जिनके पास से 10 लाख 08 हजार 350 रुपये बरामद हुए।पूछताछ में सामने आया कि प्रदीप लूट का मास्टरमाइंड था।
——
बिहार से साइकल चलाकर आया था प्रदीप
पुलिस ने जब आरोपियों की फाइल खंगाली तो मालूम चला कि प्रीतम का पुराना आपराधिक रिकार्ड है। वर्ष 2104 में वह उड़ीसा में डकैती की घटना मामले में गिरफ्तार हुआ था । इसके खिलाफ हुगली जिले के विभिन्न थानों में बैंक , ज्वैलरी शॉप, पेट्रोल पंप डकैती के दर्जनों मामले दर्ज है । पूछताछ में यह भी सामने आया कि प्रीतम लॉक डाउन के दौरान बिहार से साईकल चलाकर हुगली आया था। उसी ने ग्राहक बनकर बैंक में रेकी की और मौका पाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। वहीं बस कन्डेक्टर तापस और रंग मिस्त्री संजीव पासवान दोनों प्रीतम के घनिष्ठ हैं । पुलिस ने लूट की गई नगदी के साथ 1 बाइक 1 चार पहिया वाहन 1 वन शटर भी बरामद किया है । जिसका उपयोग इन लोगों ने डकैती के वक्त किया था । इन्हें पूछताछ के रिमांड की अर्जी के साथ अदालत में पेश किया जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो