बंगाल में कितने करोड़पतियों का भाग्य ईवीएम में कैद होगा, जानने के लिए करें क्लिक...

बंगाल में कितने करोड़पतियों का भाग्य ईवीएम में कैद होगा, जानने के लिए करें क्लिक...

Prabhat Kumar Gupta | Publish: May, 17 2019 05:19:12 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

लोकसभा चुनाव के सातवें तथा अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की 9 संसदीय सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाममोर्चा सहित अन्य दलों के 30 करोड़पति सहित कुल 111 उम्मीदवार एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं।

- धनी उम्मीदवारों में मिता, विकास रंजन और सैयद शाहीद शामिल

कोलकाता.

लोकसभा चुनाव के सातवें तथा अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल की 9 संसदीय सीटों पर तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, कांग्रेस और वाममोर्चा सहित अन्य दलों के 30 करोड़पति सहित कुल 111 उम्मीदवार एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं। इनमें तृणमूल कांग्रेस के 9, कांग्रेस के 5, भाजपा के 4, माकपा व निर्दलीय 3-3, एसयूसीआई के 2 तथा फारवर्ड ब्लॉक सहित अन्य दलों के 1-1 उम्मीदवार शामिल हैं। इस चरण के चुनाव में भाग्य आजमाने वाले उम्मीदवारों की ओर से दाखिल नामांकन व हलफनामे के अनुसार कोलकाता दक्षिण संसदीय सीट से कांग्रेस की मिता चक्रवर्ती, जादवपुर से माकपा के विकास रंजन भट्टाचार्य और कोलकाता उत्तर से कांग्रेस के सैयद शाहीद ईमाम सबसे धनी उम्मीदवारों की सूची में सुमार हैं। इनमें मिता ने 44 करोड़, विकास रंजन ने 12 करोड़ और शाहीद ने 7 करोड़ की सम्पत्ति होने का खुलासा किया है। जबकि सबसे कम सम्पत्ति वाले उम्मीदवारों में बारासात संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार मृणाल कांति भट्टाचार्य (35 हजार रु.), दमदम से न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के सुबीर दास (41 हजार) और बशीरहाट से निर्दलीय उम्मीदवार शुभाशीष भौमिक (47 हजार रु) शामिल हैं।

अभिषेक बनर्जी सहित तीन की आमदनी एक करोड़ से अधिक -

लोकसभा चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के नामांकन के साथ दाखिल आयकर रिटर्न की समीक्षा करने वाली संस्था इलेक्शन वॉच की पश्चिम बंगाल शाखा की संयोजक उज्जयिनी हलीम ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सातवें चरण के कुल 111 उम्मीदवारों में तीन ऐसे उम्मीदवार हैं जिनकी आमदनी एक करोड़ से अधिक है। डायमण्डहार्बर सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी (2 करोड़ रु.), जादवपुर से माकपा उम्मीदवार विकास रंजन भट्टाचार्य (1 करोड़ रु.) और कोलकाता दक्षिण से कांग्रेस उम्मीदवार मिता चक्रवर्ती (1 करोड़ रु.) ने अपनी आमदनी का खुलासा किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned