script

अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़

locationकोलकाताPublished: Jan 09, 2018 10:47:22 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

सीआईडी ने चोरी की १३ मोटरसाइकिलें जब्त की

kolkata west bengal
कोलकाता

उत्तर दिनाजपुर जिले की पुलिस ने अंतरराज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो जने को गिरफ्तार किया है। इनके नाम शाहजहां अली और पी.आर. मोहम्मद हैं। अली हेमताबाद थाना क्षेत्र के तांतेसिया गांव का रहने वाला है और मोहम्मद भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे कोयालीगंज गांव का रहने वाला है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। इनसे पूछताछ कर गिरोह के बाकी सदस्यों के बारे में जानने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ के नाम मिले हैं। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

13 मोटरसाइकिलें जब्त

इनके पास से चोरी की 13 मोटरसाइकिलें जब्त की गई हैं। जब्त मोटरसाइकिलों में से 6 की नम्बर प्लेट बिहार के हैं। 2 पर पश्चिम बंगाल की नम्बर प्लेट हैं। बाकी पांच बिना नम्बर प्लेट की हैं। इन मोटरसाइकिलों को मोहम्मद अपने घर में रखा था।
यूं हुआ गिरोह का भंडाफोड़
कुछ दिन पहले ग्राम पंचायत ऑफिस के नजदीक से एक मोटरसाइकिल की चोरी हुई थी। घटना के संबंध में पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने इस मामले में अली को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ में मोहम्मद का नाम मिली। मोहम्मद के घर जब पुलिस ने छापेमारी की तो उसके यहां से चोरी की तेरह मोटरसाइकिलें मिलीं।

बांग्लादेश तस्करी की थी योजना

पुलिस सूत्रों के अनुसार अब तक की जांच के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि अली और मोहम्मद के सीमा पार ‘बांग्लादेश के तस्करों से भी संबंध है। चोरी की मोटरसाइकिलें ये बांग्लादेश भेजने वाले थे। सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि लम्बे समय से ये इस गैर कानूनी धंधे से जुड़े हुए थे। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि कितने दिनों से ये यह गोरखधंधा चला रहे थे। अब तक कितनी मोटरसाइकिलें बांग्लादेश तस्करी की है।
अन्य राज्यों में भी की जाएगी छापेमारी
सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि इस गिरोह के तार बिहार एवं अन्य राज्य के तस्करों से भी जुड़े हैं। गिरोह की तह तक जाने और बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए उन राज्यों में भी छापेमारी की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो