West Bengal: आईपीएस मनोज वर्मा को कोलकाता पुलिस का एडिशनल सीपी बनाया गया

  • माओवाद के दमन में अहम भूमिका निभाने वाले मनोज कुमार वर्मा पहले...

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 15 Feb 2021, 10:26 PM IST

कोलकाता
पश्चिम बंगाल सरकार ने आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले सोमवार को फिर छह आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया। आईपीएस मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता पुलिस का एडिशनल सीपी बनाया गया। राज्य में माओवाद के दमन में अहम भूमिका निभाने वाले मनोज कुमार वर्मा पहले बैरकपुर के कमिश्नर थे। कुछ दिन पहले उनका तबादला सीआईएफ में किया गया था। उन्हें सीआईएफ के आईजीपी बनाया गया था। अब उन्हें इस पद के साथ-साथ कोलकाता पुलिस का एडिशनल सीपी की जिम्मेदारी भी सौंपी गई हैं।
सोमवार को गृह विभाग की और से जारी निर्देशों के मुताबिक आईपीएस देवाशीष बोराल को कोलकाता आर्म्ड पुलिस में आईजीपी के पद से हटाकर कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी के तौर पर तैनात किया गया है। इसके अलावा आईपीएस महमूद अख्तर को पश्चिम बंगाल सीआईएफ के डीआईजी के पद से हटाकर कोलकाता पुलिस में जॉइंट सीपी ट्रेनिंग नियुक्त किया गया है। इसी तरह से नीलाद्री चक्रवर्ती को अग्निशमन विभाग के एडीजी के पद से हटाकर कोलकाता पुलिस में जॉइंट सीपी पर्सनल के पद पर नियुक्त किया गया है। आईपीएस अजीत सिंह यादव को पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी पद से हटाकर सीआईएफ में एसपी बनाया गया है। जबकि एस सेल्वामुर्गन को राज्य अग्निशमन विभाग के एडीजी के पद पर भेजा गया है।
उल्लेखनीय है कि इसके पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने एक साथ 24 आईपीएस और डब्लूबीपीएस अधिकारियों का तबादला किया था जिसमें कोलकाता पुलिस आयुक्त भी बदले गए थे।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned