Violent left student politics : जादवपुर विवि सर्जिकल स्ट्राइक कर नक्सलियों को भगाएंगे - दिलीप

Violent left student politics : जादवपुर विवि सर्जिकल स्ट्राइक कर नक्सलियों को भगाएंगे - दिलीप
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी नेता और फैशन डीजाइनर अग्निमित्रा पाल

Manoj Kumar Singh | Updated: 21 Sep 2019, 11:23:11 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

West Bengal State BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने Jadavpur University को देशद्रोही और समाज विरोधी वामपंथियों का अड्डा करार देते हुए Pakistan के बालाकोट की तरह वहां surgical strike कर नक्सलियों को भगाने और Babul Suprio पर हमला करने वालों के हाथ तोडऩे की धमकी दी।

कहा, तोड़े जाएंगे बाबुल सुप्रियो पर उठाए गए हाथ

केन्द्रीय मंत्री को छुड़ा लाने के लिए राज्यपाल को करते है सलाम, बाबुल की हत्या होने तक इंतजार करना चाहती थी ममता

कोलकाता

कोलकाता की जादवपुर विश्वविद्यालय केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर हुए हमले को लेकर राजनीतिक हंगामा तेज हो गया। हमले की निंदा करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने जादवपुर विश्वविद्यालय को देशद्रोही और समाज विरोधी वामपंथियों का अड्डा करार देते हुए पाकिस्तान के बालाकोट की तरह वहां सर्जिकल स्ट्राइक कर नक्सलियों को भगाने और बाबुल सुप्रियो पर हमला करने वालों के हाथ तोडऩे की धमकी दी।

बाबुल सुप्रियो पर हमले के जवाब में एबीवीपी के लोगों की तरफ से विश्वविद्यालय में किए गए तोडफ़ोड़ का समर्थन करते हुए दिलीप घोष ने कहा कि एबीवीपी के लोगों ने तोड़ फोड़ कर ठीक किया है। जादवपुर विश्वविद्यालय देशद्रोही और समाज विरोधी वामपंथी गतिविधियों का अड्डा बन गया है।

वहां पहली बार ऐसी घटना नहीं हुई है। जिस तरह हमारे सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया था वैसे ही हम जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में सर्जिकल स्ट्राइक कर राष्ट्रविरोधी अड्डों को नष्ट कर नक्सलियों को वहां से भगा देंगे।

केन्द्रीय मंत्री पर हमला करने वालों के साथ जैसे को तैसा करने की धमकी देते हुए उन्होंने कहा कि जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार को बाबुल सुप्रियो पर हमला करने वालों में नक्सली छात्र-छात्राओं के साथ तृणमूल कांग्रेस के छात्र संगठन के सदस्य और बाहरी लोग भी थे। उन लोगों ने बाबुल सुप्रियो और पार्टी नेता और मशहूर फैशन डिजायनर अग्निमित्रा पाल को पांच घंटे तक घेर कर प्रताडि़त किया, उन पर हमले किए, उन लोगों ने बाबुल सुप्रियो के बाल खिचे, लाठी से हमला किए।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने बाबुल सुप्रियो पर हाथ उठाया है हम उनके हाथ तोडऩे की दम रखते हैं और हम यह करेंगे भी। वीडिओं फूटेज में बाबुल सुप्रियो पर हमला करने कुछ बाहरी लोगों की पहचान भी हुई है। बाबुल सुप्रियो पर हमला करने वाले को चाहे जितना माला पहनाए, लेकिन वे बचेंगे नहीं। आईपीएस अधिकारी राजीव कुमार की तरह हम उनका दवाई करेंगे।

अगर वे विश्वविद्यालय में बाहरी लोग ले जा रहे है तो हम भी बाहरी लोग ले जाएंगे और उनका ठीक से इलाज करेंगे।

 

JViolent left student politics : जादवपुर विवि सर्जिकल स्ट्राइक कर नक्सलियों को भगाएंगे - दिलीप

बाबुल की हत्या होने तक इंतजार करना चाहती थी ममता

तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के बयान का जवाब देते हुए दिलीप घोष ने विश्वविद्यालय में केन्द्रीय मंत्री को भीड़ से बचाने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ के वहां पहुंचने के फैसले का समर्थन किया।

उन्होंने कहाकि राज्य सरकार चुप बैठी थी और बाबुल के के मारे जाने का इंतजार कर रही थी। लेकिन राज्यपाल ने जगदीप धनखड़ ने केन्द्रीय मंत्री को जा कर छुड़ा कर ले आए। इसके लिए हम उन्हें सलाम करते हैं।

उन्होंने यादवपुर विश्वविद्यालय में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में नहीं रख पाने के लिए कुलपति सुरंजन दास के तत्काल इस्तीफे की मांग भी की। जगदीप धनखड़ जो विश्वविद्यलाय के कुलाधिपति भी हैं, वह पुलिस के साथ वहां सुप्रियो को बचाने पहुंचे थे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned