प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को राज्यसभा भेजेगी तृणमूल

पिछले कुछ समय से केन्द्र सरकार की नीतियों को निशाना बना रहे प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को तृणमूल कांग्रेस ( Trinmool Congress) ने राज्यसभा में भेजने की तैयारी की है।

By: Paritosh Dube

Published: 24 Jul 2021, 02:42 PM IST

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में खाली हुई राज्यसभा की सीट के लिए अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी ने इस पद के लिए प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार को अपना प्रत्याशी बनाया है।
शनिवार को पार्टी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल में कहा गया है कि जवाहर सरकार को राज्यसभा का प्रत्याशी नामित करने से पार्टी को खुशी है। सरकार के पास सार्वजनिक जीवन में ४२ वर्ष का अनुभव है वे प्रसार भारती के सीईओ रह चुके हैं। उनका अनुभव देश की सेवा में काम आएगा।
पार्टी की ओर से प्रत्याशी नामित किए जाने के बाद जवाहर सरकार ने कहा कि देश में जिस तरह से मनमानी की जा रही है उसके खिलाफ मौका मिलने पर वे सदन में बंगाल से उठी आवाज को मजबूत करेंगे।
-----

कयासों को लगाम
जवाहर सरकारके प्रत्याशी बनाए जाने के साथ ही राज्यसभा की आस लगाए बैठे कई लोगों को निराशा हाथ लगी है। कयास लगाए जा रहे थे वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा, कांग्रेस नेत शत्रुघ्र सिन्हा, भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में आए मुकुल राय, श्रमिक नेता पूर्णेन्दु बसु, पूर्व राज्यसभा सदस्य कुणाल घोष राज्यसभा में तृणमूल के प्रत्याशी हो सकते हैं।

Paritosh Dube
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned