scriptपीश्चिम बंगाल: जानिए किसने बनाया बंगाल को कंगाल | West Bengal: know who made Bengal poor | Patrika News

पीश्चिम बंगाल: जानिए किसने बनाया बंगाल को कंगाल

locationकोलकाताPublished: May 13, 2019 10:41:26 pm

Submitted by:

Manoj Singh

अब कौन भतीजा जी लेते हैं रंगदारी टैक्स

Kolkata West Bengal

पीश्चिम बंगाल: जानिए किसने बनाया बंगाल को कंगाल

कोलकाता
लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए प्रचार करने पश्चिम बंगाल आए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल को बर्बाद करने और अपनी राजनीति के लिए इसे कंगाल बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी पर रंगदारी टैक्स के पैसे लेने का आरोप लगाने के साथ ही तृणमूल कांग्रेस के साफ होने का दावा भी किया।
बारासात लोकसभा क्षेत्र के राजारहाट में इस दिन आयोजित रैली में आए लोगों से अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। पहले देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में बंगाल की 20 प्रतिश भागीदारी थी, जो घट कर अब तीन प्रतिशत पर आ गया है। ममता बनर्जी ने सोनार बांग्ला को कंगाल बांग्ला बना दिया। केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने पर हम कंगाल बांग्ला को फिर से सोनार बांग्ला बनाने की दिशा में काम करेंगे।
अमित शाह ने कहा कि बंगाल में कल-कारखाने बंद हो गए और उनकी जगह यहं बम और गोली बनाने के कारखाने चल रहे हैं। पहले बंगाल में जहां रवीन्द्र संगीत के धून, चैतन्य महाप्रभु और रामकृष्ण परमहंस के किर्तन सुनाई देते थे वहां अब बम के धमाके सुनाई देते हैं। बंगाल क्या था और ममता बनर्जी ने अपनी राजनीति के लिए इसे क्या बना दिया।
उन्होंने रैली में आए लोगों से कहा कि आप लोगों ने काग्रेस को मौका दिया है, माकपा और ममता बनर्जी को भी मौका दिया है। आप लोग एक बार मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बना दीजिए। हम वादा करते है कि बंगाल को देश का नंबर वन राज्य बना देंगे। इस मौके पर उन्होंने ममता बनर्जी के भतीजे पर रंगदारी टैक्स के पैसे लेने का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि बंगाल में भतीजा राज चल रहा है। पहले सिंडिकेट लोगों से रंगदारी टैक्स वसूलता था और अब यहां रंगदारी टैक्स भतीजा जी लेते हैं। इससे लोगों में बहुत गुस्सा है। बंगाल में अब तक वे अब तक 13 रैलियां कर चुके हैं। इस बार उन्होंने लोगों का बदला हुआ मूड देखा है। राज्य की जनता इस बार ममता दीदी को मिटा देने का फैसला किया है।
घुसपैठियों के लिए कोई जगह नहीं
अमित शाह ने कहा कि बांग्लादेश और दूसरे देश से आए हिन्दू, सिख, इसाई, बौध, पार्सी और जैन शराणर्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए भाजपा पहले नागरिक संशोधन बिल लाएगी। हम सभी शरणार्थियों को नागरिकता देगे, लेकिन बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है। शरणार्थियों को नागरिकता देने के बाद भाजपा बंगाल में राष्ट्रीय नागरिकता पंजीकरण (एनआरसी) लागू करेगी और एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर यहां से भगाएंगे।
उन्होंने कहा कि ममता दीदी घुसपैठियों को भी नागरिकता देने की बात कर रही हैं। लेकिन यही ममता बनर्जी 2003 में संसद में बांग्लादेशी घुसपैठियों को बंगाल से भगाने की बात करती थी। वे घुसपैठियों को बंगाल से भगाने के लिए सेना उतारने की बात कहती थी।
भाई-भतीजा के लिए काम कर रहा है महागठबंधन
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर तीखा वार करते हुए उन पर भाई-भतीजावाद चलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के महागठबंधन में शामिल राजनीतिक पार्टियां परिवारबाद चला रही हैं। कोई पार्टी भाई के लिए काम कर रही है। कोई अपनी बहन, बेटी-बेटा, अपने दमाद और अपने भतीजे के लिए काम कर रही हैं। लेकिन पीएम मोदी जी देश के सवा सौ करोड़ के लोगों के लिए काम करते हैं। वे सबका साथ और सबका विकास के लिए काम कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो