West Bengal:मालदह विस्फोट:एसटीएफ के अशिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया

- फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने मौके से नमूने एकत्र किया

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 21 Nov 2020, 07:06 AM IST

कोलकाता
पश्चिम बंगाल पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के अधिकारियों ने शुक्रवार को मालदह जिले के सुजापुर प्लास्टिक कारखाने का दौरा किया जहां गुरुवार को एक विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई थी। शुक्रवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने मौके से नमूने एकत्र किए। राज्य पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर गए।
एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि टीम ने दो बार घटनास्थल का दौरा किया है। टीम ने पूरे क्षेत्र को देखा है और जांच बहुत प्रारंभिक चरण में है। कुछ स्थानीय लोगों से बात की है, लेकिन और अधिक तथ्यों को जांचने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि विस्फोट क्या विस्फोटकों के कारण हुआ या किसी यांत्रिक खराबी के कारण, इस संबंध में जांच की जा रही है।
मालदहजिले में बृहस्पतिवार को हुए विस्फोट में छह व्यक्तियों की मौत हो गयी थी। राज्य में विपक्षी भाजपा ने घटना की एनआईए जांच की मांग की है। सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने उससे मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करने को कहा।
विस्फोट को लेकर राजभवन और प्रदेश सरकार के बीच वाकयुद्ध शुरू हो गया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा कि ‘‘अवैध बम बनाये जाने’’ पर रोक लगाएं।
इस पर राज्य के गृह विभाग ने तीखी प्रतिक्रिया जतायी है। गृह विभाग ने कहा है कि विस्फोट का अवैध बम बनाने से कोई लेना-देना नहीं है।

Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned