scriptबंगाल में भाजपा-आरएसएस के उत्थान के लिए ममता जिम्मेदार-सोमेन | West Bengal: Mamata Banerjee responsible for growth of BJP-RSS | Patrika News

बंगाल में भाजपा-आरएसएस के उत्थान के लिए ममता जिम्मेदार-सोमेन

locationकोलकाताPublished: Jun 08, 2019 09:43:50 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (आरएसएस) के उत्थान होने के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को पूर्णरूप से जिम्मेदार ठहराया है।

kolkata west bengal

बंगाल में भाजपा-आरएसएस के उत्थान के लिए ममता जिम्मेदार-सोमेन

-कहा, राज्य में विपक्षी एकता को कमजोर करना तृणमूल का एकमात्र एजेन्डा
कोलकाता.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ (आरएसएस) के उत्थान होने के लिए तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को पूर्णरूप से जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्यमंत्री कट्टर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की नीति नहीं अपनाती, तो राज्य में भाजपा को एक भी सीटें नहीं मिलती। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय विधान भवन में शनिवार को पार्टी के निर्वाचित सांसदों अबू हासेम खान चौधरी और गौरव गोगोई (मेघालय से निर्वाचित) के अभिनन्दन समारोह के दौरान संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में विपक्षी एकता को कमजोर करना तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी का एकमात्र एजेन्डा था। लोकसभा चुनाव में भाजपा को बंगाल में मिली भारी जीत का प्रतिकूल असर तृणमूल सहित विरोधी दलों पर पड़ा है। फलस्वरूप तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल होने का सिलसिला तेज हो गया है। सोमेन ने कहा कि भारी जीत से उत्साहित भाजपा के नेता 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा कर रहे हैं। मित्रा ने संवाददाताओं से कहा कि जो लोग कभी कांग्रेस को कमजोर करने के लिए भाजपा का हाथ मजबूत करते थे, उन्हें अब अपने अस्तित्व की रक्षा करना मुश्किल हो गया है।
अधीर-मन्नान ने बनाई प्रदेश कांग्रेस से दूरी-
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के सांसदों को सम्मानित करने संबंधी कार्यक्रम में बहरमपुर के सांसद अधीर रंजन चौधरी नहीं आए। यही नहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता अब्दुल मन्नान भी इस दिन अनुपस्थित रहे। और तो और मालदह और मुर्शिदाबाद के पार्टी विधायक भी कार्यक्रम में नजर नहीं आए। इससे एक बार फिर स्पष्ट हो गया कि लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद पार्टी में गुटबाजी जारी है। अकेले अबू हसेम खान चौधरी को ही सम्मानित किया गया। मन्नान के एक करीबी नेता ने बताया कि गत २७ फरवरी को प्रदेश अध्यक्ष मित्रा की उपस्थिति में मन्नान पर पार्टी के एक गुट की ओर से हुए आक्रमण की घटना में दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे प्रदेश नेताओं का एक वर्ग खासा नाराज चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो