scriptपश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बड़े पैमाने पर हिंसा, एक मरा | West Bengal: Massive violence in Murshidabad during Poll | Patrika News

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बड़े पैमाने पर हिंसा, एक मरा

locationकोलकाताPublished: Apr 23, 2019 10:41:36 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान मंगलवार को हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद संसदीय क्षेत्र के भगवानगोला में दो गुटों के बीच बमबाजी में एक की जान चली गई। मृतक कांग्रेस कार्यकर्ता तहीरूल शेख बताया गया।

kolkata west bengal

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बड़े पैमाने पर हिंसा, एक मरा

लोकसभा चुनाव:
– कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया सीईओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान मंगलवार को हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मुर्शिदाबाद संसदीय क्षेत्र के भगवानगोला में दो गुटों के बीच बमबाजी में एक की जान चली गई। मृतक कांग्रेस कार्यकर्ता तहीरूल शेख बताया गया। मृतक के बेटे ने बताया कि वह केरल में काम करता है, 9 महीने बाद वोट देने के लिए ही मुर्शिदाबाद आया और आज मतदान के उसके पिता चुनावी हिंसा के शिकार हो गए। बम फेंकने वाले सत्तारूढ़ दल के लोग थे। मुर्शिदाबाद से कांग्रेस उम्मीदवार अबू हेना ने बताया कि सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही तृणमूल के गुंडे इलाके में आतंक फैलाना शुरू कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने चुनावी हिंसा के पीछे सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया। हिंसा के विरोध में पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) डॉ. आरिज अफताब के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष तथा बहरमपुर से पार्टी उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी ने मुर्शिदाबाद के पुलिस अधीक्षक को तत्काल हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं का ताण्डव कोई नई बात नहीं है। पिछले साल पंचायत चुनाव में भी मुर्शिदाबाद के लोग चुनावी हिंसा की बात से अवगत हैं।
पश्चिम बंगाल में 5 संसदीय सीटों बालूरघाट, मालदह उत्तर, मालदह दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में शाम 5 बजे तक औसतन 78.97 फीसदी मतदान रिकार्ड किया गया है। इनमें बालूरघाट में 80.98,मालदह उत्तर में 76.43, मालदह दक्षिण में 77.45, जंगीपुर में 78.58 और मुर्शिदाबाद में 81.41 फीसदी वोट पड़े।
हरकत में आया निर्वाचन आयोग-
मुर्शिदाबाद में चुनावी हिंसा के बाद निर्वाचन आयोग हरकत में आ गया है। एक तरफ हिंसा को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है वहीं दूसरी ओर, जिले के दो विधानसभा कांदी और नवदा के उपचुनाव को टाल दिया है। यहां १९ मई को उपचुनाव होने थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो