scriptBHAGWAT-KATHA– भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ, नंदोत्सव अंतर्गत भजनों की धुन पर झूमे श्रद्धालु | WEST BENGAL NEWS | Patrika News

BHAGWAT-KATHA– भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ, नंदोत्सव अंतर्गत भजनों की धुन पर झूमे श्रद्धालु

locationकोलकाताPublished: Feb 03, 2021 09:30:16 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

माता-पिता की सेवा से बढक़र कोई पुनीत कार्य नहीं–परमेश्वरलाल

BHAGWAT-KATHA-- भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ, नंदोत्सव अंतर्गत भजनों की धुन पर झूमे श्रद्धालु

BHAGWAT-KATHA– भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ, नंदोत्सव अंतर्गत भजनों की धुन पर झूमे श्रद्धालु

BENGAL NEWS-कोलकाता। माता- पिता की सेवा से बढक़र कोई पुनीत कार्य नहीं। भगवान को पाना हो तो संतों के पास जाओ उनसे परामर्श लो उनके पास बैठो। सत् संगम में जाना संतों के मुख से कथा सुनना भगवत् दर्शन का माध्यम बन सकता है। जोशी दाधीच परिवार की ओर से दक्षिणधारी रोड श्रीहरि अपार्टमेंट में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ में भागवत् मर्मज्ञ पंडित परमेश्वरलाल शास्त्री ने बुधवार को यह उद्गार व्यक्त किए। श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भगवान कहीं और नहीं इन्हें पाने के लिए अपने अंतर हृदय में झांकना होगा। यदि माता-पिता आपसे प्रसन्न हैं तो समझें कि प्रभु कृपा को पा लिया। जितेंद्र-नेहा, राजेंद्र-लक्ष्मी और मुकेश जोशी (दाधीच) परिवार ने अपने माता-पिता ओम प्रकाश और सरला देवी के विवाह की वर्षगांठ पर श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कराया है।
शास्त्री ने कहा कि माता-पिता को तीर्थों का दर्शन कराने वाले, उनके माध्यम से दान धर्म और कथा का आयोजन कराने वाले पुत्रों पर सहज ही भगवत् कृपा हो जाती है। कथा प्रसंग अनुसार रामावतार व कृष्ण जन्मोत्सव का भी भावपूर्ण वर्णन किया। नंदोत्सव के अंतर्गत भजनों की धुन पर श्रद्धालु झूम उठें। नंद के आनंद भयों, जय कन्हैया लाल के उद्घोष से आयोजन परिसर गूंज उठा। दिव्यांश जोशी कृष्ण के वेश में खूब जमे। पूनम देवी-राजेश तिवारी, कुसुम देवी से प्रकाश पलोड, सरिता देवी-राकेश जाजोदिया, तरवानी देवी-किशनलाल जोशी, उषा देवी-नथमल जोशी, राजेवरी देवी-निरंजन जोशी, शिवम जोशी, स्पर्श जोशी ने आशीर्वाद प्राप्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो