scriptKARGIL VIJAY DIWAS—कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया नमन | WEST BENGAL NEWS | Patrika News

KARGIL VIJAY DIWAS—कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को किया नमन

locationकोलकाताPublished: Jul 26, 2021 11:12:16 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

कई संगठनों ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि, कोलकाता के 22 वर्षीय जांबाज कनाद भट्टाचार्य की वीर गाथा का किया उल्लेख

KARGIL VIJAY DIWAS

KARGIL VIJAY DIWAS

BENGAL NEWS-कोलकाता। कारगिल विजय दिवस पर सोमवार को महानगर की मुख्य सामाजिक संस्था कन्सर्न फॉर कलकत्ता समेत कई गैर सरकारी संगठनों ने कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कन्सर्न फॉर कलकत्ता और चुरू नागरिक परिषद ने कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ मनाई और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता नारायण जैन ने कहा कि भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने 26 जुलाई, 1999 को ऑपरेशन विजय में कारगिल में सामरिक ऊंचाइयों पर कब्जा करने के पाकिस्तान के प्रयासों को नाकाम कर उन्हें करारी शिकस्त दी थी। जैन ने कहा कि कारगिल विजय दिवस न केवल भारत की जीत हैबल्कि उन वीरों को भी श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने देश के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और ऑपरेशन विजय को सफल बनाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। जैन ने कलकत्ता के जांबाज लेफ्टिनेंट कणाद भट्टाचार्य को भी श्रद्धांजलि दी जिन्होंने अंतिम सांस तक कारगिल में लड़ाई लड़ी। कन्सर्न फॉर कलकत्ता के अध्यक्ष केएस अधिकारी और कलकत्ता सिटीजन्स इनीशिएटिव अध्यक्ष और राजस्थान बंगाल मैत्री परिषद के सचिव पवन पहाडिय़ाा ने भी युद्ध नायकों को याद किया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। युद्ध के दौरान 527 भारतीय सैनिक शहीद हुए थे।
———-
उधर जिनवरम ने कोविड प्रोटोकॉल नियमों का पालन करते हुए फूलबगान स्थित जिनवरम कार्यालय में सभा का आयोजन किया।
संस्था के सदस्यों ने वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए २मिनट का मौन पालन किया। विशेष रूप से कारगिल युद्ध में कोलकाता के 22 वर्षीय जांबाज कनाद भट्टाचार्य की वीर गाथा का भी उल्लेख जिनवरम के अध्यक्ष सुनील पहाडिया ने किया। सभी ने कहा कि हमें कनाद की देश भक्ति एवं कुर्बानी पर नाज है। श्रद्धाजंलि सभा में संजय काला, सुरेश पाटनी, बसंत कासलीवाल, अशोक पहाडिय़ा सुरेन्द्र कुमार जैन आदि मौजूद थे।
——-कराटे एसोसिएशन ऑफ बंगाल ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया। कराटे एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष हंसी प्रेमजीत सेन ने कहा कि कोरोना के कारण समारोह का आयोजन वर्चुअल प्लेटफॉर्म में किया। कराटे एसोसिएशन के सदस्य कणाद और उनके परिवार को गहरा सम्मान और श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो