scriptWEST BENGAL—-सावन में भैरूनाथ को लगा कढाई का भोग | WEST BENGAL NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL—-सावन में भैरूनाथ को लगा कढाई का भोग

सावन का दूसरा सोमवार आज, बंद रहेंगे शिवालय, सामूहिक कांवड़ की अनुमति नहीं, नहीं सुनाई दे रहे बोलबम के जयकारे

कोलकाताAug 01, 2021 / 10:48 pm

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL----सावन में भैरूनाथ को लगा कढाई का भोग

WEST BENGAL—-सावन में भैरूनाथ को लगा कढाई का भोग

BENGAL SAWAN NEWS-कोलकाता। सावन के मौके पर रविवार को बड़ाबाजार के बड़तल्ला के राजाधिराज बाबा भैरूनाथ को कढाई का भोग लगाया गया। भैरूनाथ का मनमोहक श्रृंगार कर प्रसाद वितरित किया गया। मंदिर के मुख्य पुजारी मनोहर श्रीमाली, आयोजक भैरव नवयुक संघ के कार्यकर्ता राजकुमार देरासरी (सेरिमहाराज), गणेश सिंघ, किसन कुमार बिस्साा, गिरीराज छांगानी, जुगल किशोर छांगानी, दीपक देरासरी, विकास जोशी, दाऊ किराडु आदि सक्रिय रहे।
—-
25 जुलाई से शुरू श्रावण मास का 22 अगस्त को होगा समापन
कोरोना काल में 25 जुलाई से शुरू श्रावण मास के दूसरे सोमवार पर 2 अगस्त को भी कोविड-19 के मद्देनजर महानगर के अधिकतर शिवालय बंद रहेंगे।
कोविड के कारण एक तरफ जहां प्रशासन की ओर से सामूहिक कांवड़ की अनुमति नहीं दी गई है वहीं शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए कुछ मंदिर बंद रहेंगे। कोरोना काल से पहले शिवभक्त बोलबम के जयकारे लगाकर कांवड़ लेकर पैदल निकलते थे वहीं इस बार महानगर में इस जयकारे की गूंज नहीं सुनाई दे रही। पिछले वर्ष से ही सावन पर कोरोना का ग्रहण लगा है। इस साल भी सावन का महीना कांवडिय़ों के बगैर सूना रह रहा।महानगर का मशहूर भूतनाथ मंदिर सावन के पहले सोमवार के दिन ही बंद था जो दूसरे सोमवार को भी बंद रहेगा।भूतनाथ मंदिर प्रबंधन हिंदू सत्कार समिति के प्रशासनिक अधिकारी महेश ठाकुर के अनुसार कोविड संक्रमण से बचाव के लिए जारी निर्देशों एवं श्रावण मास में होने वाली भीड़ देखते हुए रविवार एवं सोमवार मंदिर बंद रहेगा। मंगलवार से शनिवार तक गर्भगृह में जाने की अनुमति नहीं होगी। भूतनाथ मंदिर मंगलवार से शनिवार शाम 4 से 7.30तक केवल खुला रहेगा। इसके अलावा रविवार, सोमवार पूर्ण बंद। सामान्य रूप से 15 अगस्त के बाद ही मंदिर के खुलने के आसार हैं। हालात जब सामान्य होंगे उसी अनुरूप निर्णय लिया जाएगा। उधर भूकैलाश राजबाड़ी के ट्रस्टी सत्य विभाष घोषाल का कहना है कि कोविड नियमों के मद्देनजर मंदिर नहीं खोला है। जब तक मंदिर खोलने पर निर्देश नहीं होता तबतक बंद रहेगा।

Home / Kolkata / WEST BENGAL—-सावन में भैरूनाथ को लगा कढाई का भोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो