WEST BENGAL--दुर्गा पूजा से पहले गुलजार बाजार

बाजारों में खरीदारी के लिए उमड़ी भीड़, बूंदाबांदी में छाता लेकर खरीदारी, अधिकतर लोग बगैर मास्क नजर आए, पत्रिका पड़ताल

By: Shishir Sharan Rahi

Published: 04 Oct 2021, 05:50 AM IST

BENGAL NEWS-कोलकाता। हालांकि दुर्गा पूजा में फिलहाल हफ्ते भर से ज्यादा समय बाकी है पर इससे पहले ही बाजारों में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। रविवार का दिन छुट्टी होने के बावजूद न्यू मार्केट, धर्मतल्ला समेत अन्य जगह स्टालों, फुटपाथ पर हॉकरों के पास खड़े होने की भी जगह नहीं थी। हालांकि इस दौरान न्यू मार्केट समेत अन्य जगहों पर तमाम कोविड प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाई गई। पत्रिका की संडे की पड़ताल में अधिकतर लोग बगैर मास्क और कोविड-19 के दिशा-निर्देशों की अनदेखी करते नजर आए। अधिकांश के चेहरे पर मास्क गायब थे तो सोशल डिस्टेंसिंग मजाक बनकर रह गया था। दुर्गापूजा से पहले खरीदारी के लिए हाथीबागान, न्यू मार्केट, सियालदह आदि स्थानंों में काफी तादाद में लोग सपरिवार खरीदारी के लिए जुटे। शाम करीब 3 बजे कुछ पल के लिए हुई बूंदाबांदी का भी कोई असर नहीं पड़ा। बारिश में छाता लेकर लोगों ने खरीदारी की। खासकर न्यू मार्केट में हजारों की संख्या में खरीददार नजर आए। महिला, पुरुष, युवक-युवतियां, बच्चों से मार्केट गुलजार रहा। बनियान-गंदी से लेकर टॉप, जींस, प्लाजो, लांग कुर्ती, जम्पसूट, शॉर्ट स्कर्ट, मिडलेंथ जींस, शरारा सहित टीशर्ट, शर्ट, कुर्ता पंजाबी आदि कपड़ों के दुकानों में चहल-पहल रही।
-----खरीदारी तो करनी है चाहे कारोना हो या नहीं----
---
बैरकपुर से न्यू मार्केट में खरीदारी करने आई स्वाति सिन्हा, श्वेता आदि युवतियों ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि भले ही महामारी हो या मौसम खराब हम पूजा के उत्साह को खोना नहीं चाहते। दुर्गा पूजा है और खरीदारी तो करनी है चाहे कारोना हो या नहीं। कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करते हुए हमने कपड़े आदि खरीदे। पूजा की खरीददारी न हो तो सब अधूरा लगता है। बचपन से पूजा शॉपिंग करते आ रहे हैं।
----

इनका कहना है
न्यू मार्केट के कपड़ा विक्रेता अयूब खान ने कहा कि त्योहार के दौरान सामाजिक दूरी बनाना मुमकीन नहीं। एक तो वैसे ही कोरोना ने बिजनेस चौपट कर रख दिया है। इस बार थीड़ी मोड़ी कमाई हो रही। बस यही संतोष है। अभी भी पूजा को लेकर बहुत ज्यादा ग्राहकी नहीं है। बमुशिक्ल रोजाना 12० से 200 कपड़ों तक की बिक्री हो रही। ग्रैंड ओबेराय होटव के समीप पिछले 10 साल से स्टाल लगाकर परिवार का पेट पालने वाले एक अन्य दुकानदार ने नाम बताने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे बाजार में तेजी आ रही। उम्मीद है कि इस बार पिछले साल की तुलना में बिक्री तेज होगी।
---------------------

Shishir Sharan Rahi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned