scriptWEST BENGAL NEWS | WEST BENGAL CHATH-....ताकि न हो छठ व्रतियों को कोई दिक्कत | Patrika News

WEST BENGAL CHATH-....ताकि न हो छठ व्रतियों को कोई दिक्कत

छठ पूजा के लिए घाट बनाने में जुटा कोलकाता नगर निगम-सूर्योपासना का महापर्व छठ 10-11 नवंबर को

कोलकाता

Published: October 29, 2021 12:33:41 pm

BENGAL NEWS-कोलकाता. दिवाली के ठीक 6 दिन बाद पडऩे वाले सूर्योपासना के महापर्व छठ पूजा के लिए अब कोलकाता नगर निगम ने जोरशोर से घाट तैयार करना शुरू कर दिया है। छठ का पहला अघ्र्य अस्त होते सूर्य को 10 और दूसरा अघ्र्य सूर्योदय पर 11 नवबंर को दिया जाएगा।
रवींद्र और सुभाष सरोवर में लगातार दूसरे साल छठ के आयोजन पर लटकी तलवार के बाद निगम ने घाट तैयार करना शुरू कर दिया है। छठ पूजा के मदद्ेनजर घाटों के इंतजाम को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद निगम जोरशोर से तैयारी में जुट गया है। केएमसी बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (बीओए) के सदस्य देवाशीष कुमार ने यह जानकारी दी। कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने भी अस्थायी घाट की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं ताकि छठ व्रतियों को छठ पूजा को दौरान कोई परेशानी न हो। कुमार ने कहा कि छठ व्रतियों की सुविधा के लिए घाट तैयार किए जा रहे हैं। निगम की कोशिश होगी कि छठव्रतियों को कोई परेशानी न हो। ऐसे में महानगर में कई जगहों पर वैकल्पिक घाट तैयार किये जा रहे हैं। केएमसी महानगर में नदियों सहित कई जलनिकायों की व्यवस्था कर रहा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छठ पर किसी तरह की दिक्कत न हो। प्रिंसेप घाट से रतन बाबू घाट तक छठ पूजा के लिए सभी घाटों को सजाया जा रहा है। पुलिस के साथ नागरिक निकाय सभी प्रमुख घाटों पर निगरानी रखेगा जिसमें अहिरीटोला घाट, दहीघाट (खिदिरपुर) आदि शामिल हैं। उनका कहना है कि निगम चाहता है कि लोग अपने पड़ोस में तालाबों और जलाशयों का अधिक उपयोग करें। जलाशयों को छठ घाटों में परिवर्तित किया जाएगा। कई स्थानों पर विशेष मंच बनाए जा रहे हैं। आवश्यक होने पर जलाशयों की सूची में और तालाबों को जोड़ा जाएगा।
WEST BENGAL CHATH-....ताकि न हो छठ व्रतियों को कोई दिक्कत
WEST BENGAL CHATH-....ताकि न हो छठ व्रतियों को कोई दिक्कत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीदेश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीIND vs SA Dream11 Team Prediction: कैसी रहेगी पिच, बल्लेबाजों को मिलेगी मदद; जानें मैच से जुड़ी सारी अपडेटराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.