scriptWEST BENGAL NEWS | WEST BENGAL--भगवान के नाम की महिमा अपार-अनंत: राजेंद्र दास | Patrika News

WEST BENGAL--भगवान के नाम की महिमा अपार-अनंत: राजेंद्र दास

जीडी बिड़ला सभागार में श्रीमद्भागवत कथा

कोलकाता

Published: December 27, 2021 06:41:29 am

कोलकाता. भगवान के नाम की महिमा अपार-अनंत है। वैष्णव को सर्वोपरि निष्ठा हरि नाम मे रखनी चाहिए। जैसे डोरी हाथ में रहने से पतंग कहीं नही जा सकती वैसे ही नाम निकट रहेगा तो ठाकुरजी भी दूर जा ही नही सकते। श्रीजडख़ोर गोधाम सेवार्थ आयोजित श्रीमद्भागवत कथा पर सातवें दिन प्रवचन में स्वामी राजेंद्रदास महाराज ने यह बात कही। जीडी बिड़ला सभागार में कथा के सातवें दिन वृन्दावन से आये अनंत दास महाराज, गिरिधारी दास बाबाजी का सानिध्य श्रद्धालुओं को मिला। स्वामी ने गिरिराज धरण की कथा सुनाई कि कैसे 7 अंगुल वाले लाला ने 7 दिन 7 रात्रि तक अपनी छोटी अंगुली पर 7 कोस वाले गिरिराज को धारण करके इंद्र के प्रकोप से बृज वासियों को बचाया।स्वामी राजेंद्र दास महाराज ने कहा कि भगवान के नाम की महिमा अपार है, अनंत है, अतः वैष्णव को सर्वोपरि निष्ठा हरि नाम मे रखनी चाहिए। जैसे डोरी हाथ में रहने से पतंग कहीं नही जा सकती है, ठीक वैसे ही नाम निकट रहेगा तो ठाकुर जी भी दूर जा ही नही सकते। गोस्वामीतुलसीदास जी ने भी विनय पत्रिका में कहा है कि रामजी से अधिक रामजी के नाम से प्रेम होना चाहिए।
WEST BENGAL--भगवान के नाम की महिमा अपार-अनंत: राजेंद्र दास
WEST BENGAL--भगवान के नाम की महिमा अपार-अनंत: राजेंद्र दास
कथा के पूर्व स्वामी ने अपने प्रवास स्थल माहेश्वरी विकास भवन में माहेश्वरी समाज से आए भक्तों को आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने माहेश्वरी समाज की घटती संख्या पर चिंता जताई। माहेश्वरी विकास परिषद के मंत्री मुकुन्द राठी ने कहा कि कोलकाता धर्मनगरी है।माहेश्वरी समाज के सभी आंचलिक समितियों के पदाधिकारियों ने स्वामी का आशीर्वाद प्राप्त किया। मुख्य यजमान महावीर प्रसाद जालान ने स्वागत, दर्शन एवं भागवत की आरती की। विशिष्ट मनोरथी राधेश्याम गोयनका, आर. के. अग्रवाल, विश्वनाथ सेकसरिया राधावल्लभ सिंघानिया, चांद रतन चांडक, बनवारीलाल सोती आदि प्रमुख थे। कथा के समापन में मुख्य संयोजक चांदरतन चांडक ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.