scriptWEST BENGAL NEWS | WEST BENGAL-रामनवमी पर महानगर में छाया केसरिया रंग | Patrika News

WEST BENGAL-रामनवमी पर महानगर में छाया केसरिया रंग

गूंजे जयश्री राम के जयकारे, जयकारों के साथ निकली शोभयात्रा

कोलकाता

Published: April 11, 2022 01:29:34 pm

BENGAL NEWS-कोलकाता। महानगर समेत प्रदेश में रविवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव रामनवमी पर्व उमंग-उत्साह से मनाया गया। बड़ाबाजार, मौलाली आदि स्थानों में जयश्री राम के के साथ शोभयात्रा निकली। हिन्दू जागरण मंच, बजरंग दल आदि संस्थाओं की ओर से शोभात्रा निकाली गई। देर शाम एमजी रोड में केसरिया ध्वज के साथ बाइक सवार युवाओं ने जयकारे लगाए। महानगर की सडक़ों पर भगवा ध्वज लिए केसरिया, लाल, पीले रंग के परिधानों में महिलाएं, पुरुष, बच्चे सभी उत्साह और उमंग में सरोबार दिखाई दिए। विभिन्न संस्थाओं की ओर से रामनवमी पर निकली शोभायात्रा में रामायण पर आधारित मनोरम झांकियां लोगों को आकर्षित कर रही थी। तो कहीं राम, भरत, हनुमान का रूप धारण करने वालों में सेल्फी को होड़ लगी थी। पिछले दो साल तक कोरोना के कारण स्थगित रहे सभी प्रकार के आयोजन इस साल वापस पुरानी लय में लौट आए। इसकी खुशी आयोजकों समेत सभी श्रद्धालुओं में भी देखने को मिली।
-----------
भगवान राम भारत की आत्मा है- पांडेय
मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम हमारी संस्कृति के प्रेरणा पुरुष ही नहीं, शाश्वत सत्य है। वे भारत की आत्मा है और उनके बिना भारत की कल्पना ही नहीं की जा सकती है। भगवान राम का चरित्र संपूर्ण मानवता के कल्याण के लिए पाथेय प्रदान करता है। हिन्दू जागरण मंच के दक्षिण बंग प्रांत के संपर्क प्रमुख कमलेश पांडेय ने ये विचार व्यक्त किए। हिन्दू जागरण मंच एवं रामनवमी उत्सव समिति की ओर से रामनवमी के दिन कई संस्थाओं के सम्मिलित प्रयास से शोभायात्रा तारासुंदरी पार्क से 4बजे शुरू हुई।
जो कलाकार स्ट्रीट, महात्मा गांधी रोड, रवीन्द्र सरणी तथा नीमतल्ला घाट स्ट्रीट होते हुए आदि भूतनाथ मंदिर पर समाप्त हुई। वहां बाबा भूतनाथ की आरती के साथ शोभायात्रा का समापन हुआ। शोभायात्रा में दक्षिण बंग संगठन मंत्री तापस बारीक, महावीर बजाज, अमित तिवारी, कमलेश पांडेय, प्रदीप शर्मा, विनीत सिंह, विजय अग्रवाल, वेदप्रकाश तिवारी, अशोक शर्मा, एडवोकेट महेंद्र शर्मा, रामगोपाल सूंघा, राजीव सिन्हा, कमलेश सिंह आदि मौजूद रहे।रामनवमी पर आडी बांसतल्ला मोहल्ला सेवा समिति की ओर से मारवाड़ी बालिका विद्यालय के समीप श्रीराम दरबार का उदघाटन हुआ।समारोह में पार्षद विजय उपाध्याय, राजेश सिन्हा, महेश शर्मा, समाजसेवी सुरेश पांडेय, सुशील कोठारी, हरि नारायण भट्ट, रघु अग्रवाल, हरिप्रकाश सोनी, संदीप सिंह, मुन्ना पांडेय, पवन शर्मा आदि मौजूद रहे। अतिथियों ने सेवा समिति सचिव सांवरलाल खरकिया एवं कार्यकर्ताओं की धार्मिक निष्ठा की सराहना की। संचालन डॉ. एके सिंह एवं राजेन्द्र कुमार सोनी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन सांवरलाल खरकिया ने किया।
WEST BENGAL-रामनवमी पर महानगर में छाया केसरिया रंग
WEST BENGAL-रामनवमी पर महानगर में छाया केसरिया रंग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.