scriptWEST BENGAL-एसटी दर्जे की मांग पर कुर्मी समुदाय का रेल पटरियों, राजमार्ग का घेराव जारी | WEST BENGAL NEWS | Patrika News

WEST BENGAL-एसटी दर्जे की मांग पर कुर्मी समुदाय का रेल पटरियों, राजमार्ग का घेराव जारी

locationकोलकाताPublished: Sep 23, 2022 11:25:41 pm

Submitted by:

Shishir Sharan Rahi

खडग़पुर-टाटानगर रेल सेवा और खडग़पुर-जमशेदपुर सडक़ यातायात ठप

WEST BENGAL-एसटी दर्जे की मांग पर कुर्मी समुदाय का रेल पटरियों, राजमार्ग का घेराव जारी

WEST BENGAL-एसटी दर्जे की मांग पर कुर्मी समुदाय का रेल पटरियों, राजमार्ग का घेराव जारी

BENGAL NEWS-कोलकाता. बंगाल में पिछले 4 दिनों से जारी कुर्मी समुदाय के लोगों के प्रदर्शन के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे के 2 खंडों पर ट्रेन सेवा और राष्ट्रीय राजमार्ग छह पर वाहनों की आवाजाही शुक्रवार को लगातार चौथे दिन भी प्रभावित रही। दक्षिण पूर्व रेलवे प्रवक्ता आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि प्रदर्शनकारी पुरुलिया जिले के आद्रा मंडल के कुस्तौर और पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड?पुर मंडल के खेमासुली में रेलवे पटरियों पर जमा हो गए। जिसके कारण शुक्रवार को भी कई ट्रेनों को रद करना पड़ा।
कई की गंतव्य से पहले यात्रा समाप्त की गई और कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया। कुर्मी समुदाय के लोग अनुसूचित जनजाति (एसटी) का दर्जा दिए जाने के अलावा कुरमाली भाषा को संविधान की 8वीं अनुसूची में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने मंगलवार सुबह 4 बजे से बंगाल, ओडिशा और झारखंड में कई रेलवे स्टेशनों पर आंदोलन शुरू किया था। उसी दिन शाम में अन्य सभी स्टेशनों पर जाम हटा लिया गया लेकिन खेमासुली और कुस्तौर में जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने खेमासुली में राष्ट्रीय राजमार्ग भी बाधित किया जिससे कई मालवाहक वाहन और बसें मार्ग पर फंसी रहीं और वाहनों की कई किलोमीटर लंबी कतार लग गई। ट्रक चालकों ने कहा कि समय बहुत तनावपूर्ण है क्योंकि उनके खाने-पीने का सामान लगभग खत्म हो गया है।
एक ट्रक ड्राइवर ने कहा, हमलोग चार दिन से फंसे हुए हैं। हमारे खाने-पीने का सामान खत्म हो गया है और हमें खासी परेशानी हो रही।रात में सुरक्षा की समस्या होती है। सूत्रों ने बताया कि सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करने की उम्मीद है। इसके बाद आंदोलन समाप्त होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो